पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

UP की आज की बड़ी खबरें:ललितपुर में 10वीं के छात्र ने की आत्महत्या, यूट्यूब पर सर्च किया फांसी लगाने का तरीका, दुपट्टे के सहारे फंदे से लटकता मिला

लखनऊ7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

ललितपुर जिले में 10वीं के एक छात्र ने नाना के घर पर दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रविवार सुबह उसका शव फांसी के फंदे पर लटका देख परिवार वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। वहीं, मृतक के मामा ने बताया कि छात्र ने फांसी लगाने से पहले मोबाइल में यूट्यूब पर सर्च किया था कि सबसे अच्छी फांसी रस्सी से लगेगी या अन्य कपड़े से? वहीं, पुलिस मामले की छानबीन में लगी है।

मेरठ में BJP विधायक सत्यवीर त्यागी का किसानों ने किया विरोध

भाजपा विधायक सत्यवीर त्यागी का कहना है कि मैं पसवाड़ा गांव में गया था। हमारे भाजपा के कार्यकर्ता के यहां कार्यक्रम था। कुछ युवकों ने विरोध किया।
भाजपा विधायक सत्यवीर त्यागी का कहना है कि मैं पसवाड़ा गांव में गया था। हमारे भाजपा के कार्यकर्ता के यहां कार्यक्रम था। कुछ युवकों ने विरोध किया।

विधानसभा चुनाव से पहले किसान आंदोलन सत्ताधारी नेताओं के लिए मुसीबत बनने लगा है। रविवार को मेरठ में किठौर विधानसभा से भाजपा विधायक सत्यवीर त्यागी का किसानों ने जमकर विरोध किया। भाजपा विधायक पसवाड़ा गांव में जब एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे, तभी किसानों ने काले झंडे लेकर विधायक के काफिले को घेर लिया। विधायक के काफिले में 5 गाड़ियां थीं। लेकिन किसानों के विरोध के चलते विधायक गाड़ी से नहीं उतरे।

18 अक्टूबर को UP विधानसभा का विशेष सत्र प्रस्तावित, कुछ अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

विधानसभा सत्र का प्रतीकात्मक फोटो
विधानसभा सत्र का प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश में 18 तारीख को विधानसभा का सत्र बुलाया जा सकता है। प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। बता दें कि कैबिनेट बाई सर्कुलेशन से प्रस्ताव पास हो चुका है। जल्दी सदस्यों को इस बारे में सूचना भी दी जाएगी।

प्रयागराज के सिविल लाइंस बस स्टैंड पर युवक को बस ने रौंदा
प्रयागराज के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के बस स्टैंड पर एक बस ने एक युवक को कुचल दिया। मौके पर ही युवक की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस युवक की शिनाख्त के प्रयास में लगी है।

मथुरा में दिल्ली-आगरा हाईवे पर खड़े ट्रक से टकराई कार, एक परिवार के चार लोगों की मौत

मथुरा में थाना छाता क्षेत्र में रविवार की सुबह दर्दनाक हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि 4 लोग गम्भीर रूप से घायल हुए। हादसा दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर केडी मेडिकल कॉलेज के समीप हुआ। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए फरीदाबाद के निजी अस्पताल भिजवाया। जबकि मृतकों के शवों का पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

खड़े ट्रक से टकराई कार
रायबरेली निवासी धर्मेद्र किसी आवश्यक काम से गुरुग्राम आए हुए थे। रविवार की तड़के सुबह वह अपनी स्विफ्ट गाड़ी संख्या UP33 BE 6519 से वापस रायबरेली जा रहे थे। यह लोग जैसे ही मथुरा के थाना छाता इलाके के केडी मेडिकल कॉलेज के समीप पहुंचे। तभी इनकी कार सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा टकराई। इस हादसे में धर्मेंद्र (35 वर्ष) सहित उनकी पत्नी लक्ष्मी (31 वर्ष), बहन कुसुमलता (26 वर्ष) व मोहिनी (19 वर्ष) की मौके पर मौत हो गई। यहां पढ़ें पूरी खबर

मायावती का कांग्रेस पर हमला; बोलीं- दलितों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहाना बंद करिए

पूर्व सीएम मायावती।
पूर्व सीएम मायावती।

बसपा प्रमुख और पूर्व सीएम मायावती ने रविवार सुबह कांग्रेस और भाजपा पर निशाना साधा है। मायावती ने राजस्थान के हनुमानगढ़ में दलित की हत्या का जिक्र करते हुए छत्तीसगढ़ और पंजाब के मुख्यमंत्रियों से सवाल किया है कि क्या पीड़ित परिवार को 50-50 लाख रुपए देंगे? मायावती ने सलाह दी कि दलितों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें।

मायावती ने और क्या कहा?
राजस्थान के हनुमानगढ़ में दलित की पीट-पीट कर की गई हत्या अति-दुखद और निन्दनीय है, लेकिन कांग्रेस हाईकमान चुप क्यों? क्या छत्तीसगढ़ व पंजाब के सीएम वहां जाकर पीड़ित परिवार को 50-50 लाख रुपए की मदद देंगे? बीएसपी जवाब चाहती है। दलितों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें।
साथ ही, यूपी के लखीमपुर खीरी जघन्य कांड में केंद्रीय मंत्री के बेटे का नाम सुर्खियों में आना यह भाजपा सरकार की कार्यशैली पर अनेक सवाल खड़े करता है। ऐसे में भाजपा अपने मंत्री से खुद ही इस्तीफा ले तभी वहां पीड़ित किसानों को कुछ न्याय की उम्मीद हो सकती है।
इसके अलावा, जम्मू व कश्मीर में आए दिन वहां आतंकियों द्वारा की जा रही निर्दोष लोगों की हत्या अति-दुखद व शर्मनाक। केन्द्र सरकार सख्त कदम उठाए, बीएसपी की यह मांग है।

आज UPSC की सिविल सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा, लखनऊ में बनाए गए 84 केंद्र

परीक्षा दो पालियों में होगी।- प्रतीकात्मक फोटो
परीक्षा दो पालियों में होगी।- प्रतीकात्मक फोटो

संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस प्रीलिम परीक्षा 2021 का आयोजन आज यानी रविवार को किया जा रहा है। परीक्षा के लिए राजधानी में 84 केंद्र बनाए गए हैं। दो शिफ्ट में होने वाली इस परीक्षा की शुरुआत सुबह 9:30 से होगी। 11:30 तक यह शिफ्ट जारी रहेगी। वहीं दूसरी शिफ्ट की परीक्षा 2:30 बजे से शुरु होकर शाम 4:30 बजे तक चलेगी। लखनऊ में 39599 अभ्यर्थियों के एग्जाम की व्यवस्था तय की गई है। परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए शासन ने 5 एग्जामिनेशन ऑब्जर्वर नियुक्त किए है और UPSC में भी 2 ऑब्जर्वर लखनऊ भेजे हैं। इसके अलावा 29 सेक्टर अधिकारियों की भी तैनाती की गई।

खबरें और भी हैं...