पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 05 October 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:संतकबीर नगर में मूर्ति विसर्जन कर लौट रही श्रद्वालुओं से भरी टैक्ट्रर-ट्रॉली पलटी, 11 घायल, 7 की हालत नाजुक

उत्तर प्रदेश4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह फोटो घटनास्थल की है।

संतकबीर नगर में बुधवार देर शाम दुर्गा प्रतिमा विसर्जन कर लौट रही टैक्ट्रर-टॉली पलट गई। हादसे में 11 लोग घायल हो गए। जिसमें 7 लोगों की हालत नाजुक है। स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को पास के सीएचसी में भर्ती कराया। घटना बांसी-नंदौर मार्ग के झुंगिया पुल का है। 36 घंटे पहले इसी जगह पर कार अनियंत्रित होकर तालाब में गिर गई थी। जिसमें एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई थी।

यह लोग हुए घायल -

  1. शिव धाम (12) पुत्र राम जी
  2. राम सागर (18) प्रजापति पुत्र दीपचंद
  3. गोरखनाथ (36) पुत्र रामप्रकाश
  4. राकेश (12​)​​​​​​ पुत्र ठाकुर
  5. मंगरू प्रजापति (32) पुत्र स्वर्गीय कोयल
  6. हरीलाल (40) पुत्र कमलनाथ
  7. गोपी (22) पुत्र भागी
  8. चंदन (15) पुत्र राकेश
  9. चौधरी प्रजापति (35) खुद बहराइची
  10. मनदीप (12)​​​​​​​ पुत्र राधेश्याम
  11. ​​​​​​​मनोज (18​​​​​​​) पुत्र बाबूलाल
  • ​​​​​​​प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें

प्रयागराज में मूर्ति विसर्जन के दौरान 4 श्रद्धालु नदी में डूबे, 2 की मौत

प्रयागराज में दुर्गा विसर्जन के दौरान दो युवक वरुणा नदी में डूब गए। इससे उनकी मौत हो गई। जबकि दो युवकों की हालत गंभीर है।
प्रयागराज में दुर्गा विसर्जन के दौरान दो युवक वरुणा नदी में डूब गए। इससे उनकी मौत हो गई। जबकि दो युवकों की हालत गंभीर है।

प्रयागराज में दुर्गा विसर्जन के दौरान दो युवक वरुणा नदी में डूब गए। इससे उनकी मौत हो गई। जबकि दो युवकों की हालत गंभीर है। पहला मामला फूलपुर तहसील के वरुणा नदी का है। वहीं. दूसरा मामला कोरांव तहसील के गुरामा नदी का है।

फूलपर और कोरांव में डूबे युवक

फूलपुर के वरुणा बाजार में पूजा पंडाल में मां दुर्गा की प्रतिमा स्‍थापित की गई थी। बुधवार शाम गाजे--बाजे के साथ श्रद्दालु प्रतिमा विसर्जन के लिए वरुणा नदी में पहुंचे थे। प्रतिमा विसर्जन के लिए आए अमरेश तिवारी और आनंद गौड़ गहरे पानी में चले गए। इससे दोनों युवक डूब गए। पढ़ें पूरी खबर

बरेली में शस्त्र पूजा के दौरान मंदिर में की गई हवाई फायरिंग, केस दर्ज

बरेली में दशहरा पर शस्त्र पूजन के दौरान लाइसेंसी असलहों से ताबड़तोड़ फायरिंग की गई
बरेली में दशहरा पर शस्त्र पूजन के दौरान लाइसेंसी असलहों से ताबड़तोड़ फायरिंग की गई

बरेली में दशहरा पर शस्त्र पूजन के दौरान लाइसेंसी असलहों से ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। इसका वीडियो वायरल होने पर थाना बारादरी में सब इंस्पेक्टर विनय कुमार की ओर से अज्ञात आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

हरि मंदिर में हुई थी शस्त्र पूजा
दशहरा के त्योहार पर बुधवार को माडल टाउन स्थित हरि मंदिर में एक संगठन की ओर से शस्त्र पूजन का आयोजन किया गया था। इसमें शहर के व्यापारी नेता समेत कई नामचीन लोग पहुंचे थे। दशहरा पूजन के बाद मंदिर प्रांगण में ही कुछ लोगों ने लाइसेंसी असलहों से कई राउंड हवाई फायरिंग की।

बाराबंकी में दुर्गा पंडाल में करंट लगने से 2 युवकों की मौत, भंड़ारे में प्रसाद लेने गए थे

बाराबंकी के बसैगापुर में भंडारे के दौरान मां दुर्गा के पंडाल में करंट उतर आया। जिससे दो करंट की चपेट में आ गए।
बाराबंकी के बसैगापुर में भंडारे के दौरान मां दुर्गा के पंडाल में करंट उतर आया। जिससे दो करंट की चपेट में आ गए।

बाराबंकी के बसैगापुर में भंडारे के दौरान मां दुर्गा के पंडाल में करंट उतर आया। जिससे दो करंट की चपेट में आ गए। घटना की जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने दोनों को कोई इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई। जहां पर डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होने पर एसडीएम और सीओ मौके पर पहुंचकर मौके का जायजा लिया।

सिद्धार्थनगर में भजन गायक धर्मेंद्र पांडेय का भड़काऊ बयान, कहा- चाकू में लगा लें धार, देश बन सकता है हिंदू राष्ट्र

सिद्धार्थनगर में भोजपुरी गायक धर्मेंद्र पांडेय ने भड़काऊ बयान दिया। वह जिले के इटवा में देवी जागरण में आए थे।
सिद्धार्थनगर में भोजपुरी गायक धर्मेंद्र पांडेय ने भड़काऊ बयान दिया। वह जिले के इटवा में देवी जागरण में आए थे।

सिद्धार्थनगर में भोजपुरी गायक धर्मेंद्र पांडेय ने भड़काऊ बयान दिया। वह जिले के इटवा में देवी जागरण में आए थे। इस दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि चाकू और चिमटे में धार लगा लें। देश को कभी भी हिंदू राष्ट्र घोषित किया जा सकता है। पिछले महीने 6 सितंबर को दिए गए उनके बयान का वीडियो भी सामने आया है। इसमें वह देवी जागरण में जुटी भीड़ के बीच मंच से बयान देते हुए नजर आ रहे हैं। कह रहे हैं 'इटवा के लोगों, नारियल का पानी कभी पीए हो, वो जो काटने वाला आता है, अपने घर में लेकर रख लो, महिलाओं से निवेदन है कि अपने चिमटे पर भी धार लगाकर रख लें।" इटवा थाने के प्रभारी निरीक्षक बिंदेश्वरी मणि त्रिपाठी के अनुसार मामले में जांच कर कार्रवाई होगी। पढ़ें पूरी खबर

भाजपा सांसद निरहुआ ने 'आदिपुरुष' का किया विरोध, कहा-इतिहास से छेड़छाड़ न करें, ऐसी फिल्म डूब जाएगी

यह फोटो भाजपा सांसद निरहुआ की है।
यह फोटो भाजपा सांसद निरहुआ की है।

फिल्म आदि पुरुष रिलीज होने के पहले ही विवादों में आ गई है। आजमगढ़ में भाजपा सांसद निरहुआ ने कहा कि फिल्म में हमारे गौरवशाली इतिहास से छेड़छाड़ की गई है। जिसे देश की जनता कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। ऐसी फिल्में डूब जाएगी।

उन्होंने कहा कि निर्माता, निर्देशक और अभिनेता को भी ऐसी फिल्म करने से पहले संबंधित लोगों से बात कर समझना चाहिए। देश के नागरिकों की भावनाओं को आहत करने का हक किसी को नहीं है। इस फ़िल्म की कहानी रामायण पर आधारित है और फिल्म में मुख्य भूमिका में दक्षिण भारत के लोकप्रिय नायक प्रभास है। लेकिन जिस तरह से फ़िल्म में गलत तरह का चित्रण टीजर में दिख रहा है।

उससे इस पर लोगों का गुस्सा सामने आया है। आदि पुरुष के टीजर में रावण की भूमिका में सैफ अली खान ने रावण की भूमिका निभाई है जो दिखने में अल्लाउद्दीन खिलजी जैसा दिख रहा है। इसको लेकर भाजपा ने विरोध जताया है। पढ़ें पूरी खबर

आगरा में मार्केट में लगी आग; बेसमेंट में खड़ी कार भी जली

आगरा के सिल्वर प्लाजा मार्केट के बेसमेंट में खड़ी कार में अचानक आग लग गई।
आगरा के सिल्वर प्लाजा मार्केट के बेसमेंट में खड़ी कार में अचानक आग लग गई।

आगरा के सिल्वर प्लाजा मार्केट के बेसमेंट में खड़ी कार में अचानक आग लग गई। अंदर से धुआं निकलने का कोई इंतजाम न होने के कारण फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को ऑक्सीजन सिलेंडर लगा कर बेसमेंट में घुसना पड़ा। मार्केट भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रमोद गुप्ता की बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, प्रमोद गुप्ता की धूलिया गंज रोड पर सिल्वर प्लाजा नाम से मार्केट है। बुधवार दोपहर 12 बजे के लगभग मार्केट के बेसमेंट में खड़ी कार में अज्ञात कारणों से आग लग गई। जिस जगह कार खड़ी थी वहां से धुआं निकलने का कोई इंतजाम नहीं था।

देवरिया में दशहरा मेले में घुसा बेकाबू ट्रक, दो मासूम बहनों की मौत; एक बच्ची गंभीर

देवरिया में दशहरा मेले में मंगलवार रात एक बेकाबू ट्रक घुस गया। हादसे में मेला देखने आई दो बहनों को ट्रक ने रौंद दिया। दोनों की मौके पर मौत हो गई। हादसे में एक अन्य मासूम घायल है। उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि नो एंट्री के बाद भी ट्रक शहर में कैसे घुस गया।

शहर में कोतवाली चौराहे के पास दशहरा का मेला लगा हुआ था। रात को बेकाबू 10 चक्का ट्रक मेले में घुस गया। इससे वहां भगदड़ मच गई। ट्रक ने दो बच्चियों को कुचल दिया। हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से भागने लगा। घटनास्थल से 50 मीटर आगे जाकर अग्रसेन इंटर कॉलेज के पास ट्रक रोककर भागने लगा। लोगों ने ट्रक चालक को पकड़ लिया और उसकी धुनाई कर दी।

हादसे में जिन दो बहनों की मौके पर मौत हुई। उनका नाम साक्षी (13) और त्रिशा (4) है। दोनों बहनें परिवार के साथ लाहीपार के पास बांसपार गांव से मेला देखने पहुंची थी। पढ़ें पूरी खबर...

सीतापुर में युवक की गर्दन काटकर हत्या, हाथ को टुकड़ों में काटा; पुलिस बोली- अवैध संबंधों में मर्डर

युवक के शव के पास पहुंची पुलिस। मामले की कर रही जांच।
युवक के शव के पास पहुंची पुलिस। मामले की कर रही जांच।

सीतापुर में मंगलवार की देर रात गांव के बाहर पुलिस को एक युवक का शव मिला। युवक का खून से लथपथ शव खेत से बरामद किया गया है। गर्दन धड़ से अलग और हाथ भी कई जगहों से कटे हुए थे। शव की हालत देखकर बताया जा रहा है कि हमलावरों ने बड़ी ही बेरहमी से हत्या को अंजाम दिया है।

घटना मछरेहटा थाना क्षेत्र के मामूपुर इलाके की है। यहां गांव के बाहर एक युवक का शव क्षत-विक्षत हालत में मिला। मिली जानकारी के मुताबिक,मंगलवार की देर रात मछरेहटा की यूनिट पुलिस गश्त कर रही थी। तभी सड़क किनारे शव मिला जो खून से लथपथ था। यहां पढ़ें पूरी खबर...

कानपुर देहात में डिवाइडर से टकराकर कार पलटी, एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

स्थानीय लोगों ने तीनों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया।
स्थानीय लोगों ने तीनों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया।

कानपुर देहात में मंगलवार रात करीब 10 बजे एक कार बेकाबू होकर डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में कार सवार तीन लोगों की मौत हो गई। इसमें दो सगे भाई और बेटे शामिल हैं। देर रात ही परिजन अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक, औरैया जनपद के निवासी योगेंद्र दीक्षित (51), उनके भाई संतोष दीक्षित (45) व संतोष का बेटा राज दीक्षित (20) मंगलवार को कानपुर देहात आए थे। योगेंद्र बीमार चल रहा था। उसी के इलाज के लिए तीनों सिकंदरा के एक निजी अस्पताल थे। देर रात इलाज कराकर वे लोग वापस लौट रहे थे। तभी रात 10 बजे हाईवे पर कार बेकाबू होकर डिवाइडर से टकरा गई। पढ़ें पूरी खबर...

मेट्रोमोनियल साइट बनाकर दूल्हा-दुल्हन ठगे; 13 लड़के-लड़कियों को पकड़ा तो यूपी में जालसाजी के रैकेट का हुआ खुलासा

मेट्रोमोनियल साइट बनाकर प्रदेश में हो रही थी जालसाजी।
मेट्रोमोनियल साइट बनाकर प्रदेश में हो रही थी जालसाजी।

अलीगढ़ में फर्जी मेट्रोमोनियल वेबसाइट के जरिए लोगों के साथ ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ हुआ है। यह गैंग शहर में अलग अलग जगहों पर ऑफिस खोलकर लोगों को शादी कराने का झांसा देता था। जिसके बाद गैंग की महिलाएं लोगों से बात करती थी और उनसे रुपए ऐंठती थी।

पुलिस को लगातार इस मामले की शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद सिविल लाइंस और गांधी पार्क थाने में पुलिस ने सर्विलांस टीम के साथ मिलकर कार्रवाई की है। पुलिस ने सिविल लाइंस और गांधीपार्क में चल रहे दो कॉल सेंटरों में छापेमारी की और 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें 12 महिलाएं शामिल हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें...

भाजपा, महानगर उत्तर की हुई बैठक, RSS के घोष वर्ग कार्यक्रम को लेकर की चर्चा

निकाय चुनाव और संघ के घोष शिविर की तैयारियो में लगी भाजपा
निकाय चुनाव और संघ के घोष शिविर की तैयारियो में लगी भाजपा

भारतीय जनता पार्टी, कानपुर महानगर उत्तर की एक बैठक मंगलवार को जिलाध्यक्ष सुनील बजाज के अध्यक्षता में हुई। इसमें जिले के सभी 14 मंडल अध्यक्ष भी मौजूद रहे। बैठक में आगामी निकाय चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई। साथ ही 6 से 10 अक्टूबर तक होने वाले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कानुपर प्रांत के पांच दिवसीय घोष वर्ग को लेकर चर्चा की गई। बता दें कि आरएसएस का यह कार्यक्रम नवाबगंज स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज में होगा। इसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत भी आ रहे हैं।

9 को आएंगे भागवत

जिला अध्यक्ष सुनील बजाज ने बताया कि 9 अक्तूबर को संघ प्रमुख मोहन भागवत वाल्मीकि जयंती पर नानाराव पार्क में बाल्मिक समाज के लोगों को संबोधित करेंगे। 10 को दीनदयाल कालेज में कुटुंब प्रबोधन के तहत परिवारों को संबोधित करेंगे। जिसमें शाम 4 बजे भाजपा उत्तर के पदाधिकारियों को पहुंचना है।

मुठभेड़ में घायल हुआ गांजा तस्कर, मथुरा पुलिस की गांजा तस्कर से हुई मुठभेड़

मथुरा के थाना फरह क्षेत्र में पुलिस की गांजा तस्कर से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में गोली लगने से गांजा तस्कर घायल हो गया। पुलिस ने घायल गांजा तस्कर को गिरफ्तार करते हुए इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। पकड़ा गया गांजा तस्कर उड़ीसा और आंध्र प्रदेश से गांजा ला कर तस्करी करता था।

मथुरा के थाना फरह क्षेत्र में मंगलवार की देर शाम एसओजी और फरह पुलिस की गांजा तस्कर मुरारी लाल से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से मुरारी लाल घायल हो गया। पुलिस को सूचना मिली कि 29 वर्षीय मुरारी लाल नेशनल हाईवे से पी पी टाउन की तरफ जाने वाले कच्चे रास्ते पर मौजूद है। सूचना पर जब एसओजी और फरह पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो मुरारी लाल ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्यवाही करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई। जिसमें मुरारी के पैर में गोली लग गई। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...