पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mahoba
  • Priyanka Gandhi's Focus On Half The Population Of UP: Embracing Women By Consoling The Families Of The Victims, A Master Stroke Of Strengthening The Image In The Elections

UP की आधी आबादी पर प्रियंका गांधी का फोकस:बांदा के पीड़ित परिवार से मिलीं, दी सांत्वना; हर जगह महिलाओं को लगा रहीं गले

महोबा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रियंका गांधी ने आधी आबादी की नब्ज कस कर पकड़नी शुरू कर दी है। शनिवार को उन्होंने महोबा में रैली के बाद अमन त्रिपाठी की मां मधु त्रिपाठी से मुलाकात की। प्रियंका ने उनको गले लगाकर ढाढ़स बंधाया। साथ ही न्याय की लड़ाई में साथ देने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि परिवार की मांग के अनुसार मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। करीब 50 दिन पहले बांदा के अमन त्रिपाठी की हत्या कर दी गई थी। उनका परिवार कई वर्षों से भाजपा से जुड़ा है, लेकिन इसके बावजूद परिवार न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है। चर्चा है कि अपराधियों को उप्र सरकार के प्रशासन का राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है।

इसके पहले शुक्रवार को प्रियंका गांधी ने प्रयागराज में गोहरी सामूहिक हत्याकांड में मारे गए दलित परिवार को भी सांत्वना दी। ठीक इसी तरह से उन्होंने ललितपुर, आगरा और हाथरस में भी पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर ढांढस बंधाया। ऐसे में कहा जा रहा है कि यूपी के चुनाव में अपनी छवि मजबूत बनाने के लिए प्रियंका ने मास्टर स्ट्रोक खेलना शुरू कर दिया है।

महोबा में शनिवार को प्रियंका गांधी ने अमन की मां मधु त्रिपाठी को गले लगाकर आंसू पोंछे।
महोबा में शनिवार को प्रियंका गांधी ने अमन की मां मधु त्रिपाठी को गले लगाकर आंसू पोंछे।

प्रियंका की इमोशनल तस्वीरों की एक झलक

प्रियंका गांधी की छवि को लेकर पिछले कुछ दिनों की तस्वीरें और कुछ दिनों की घटनाओं पर नजर डालें तो उनकी एक महिला को सांत्वना देने वाली और महिलाओं के साथ खड़ी होने वाली नेता के तौर पर सामने आ रही है। सभी जगहों पर प्रियंका की महिलाओं के साथ इमोशनल तस्वीरें सामने आई बल्कि एक इमेज भी उसी तरीके की बनकर सामने आई है।

प्रियंका गांधी गोहरी सामूहिक हत्याकांड में मारे गए दलित परिवार को सांत्वना देने प्रयागराज पहुंच गईं।
प्रियंका गांधी गोहरी सामूहिक हत्याकांड में मारे गए दलित परिवार को सांत्वना देने प्रयागराज पहुंच गईं।

प्रयागराज में दलित परिवार को दी सांत्वना

शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी गोहरी सामूहिक हत्याकांड में मारे गए दलित परिवार को सांत्वना देने प्रयागराज दोपहर 3 बजे पहुंच गईं। यहां से वह सीधे गोहरी गांव के लिए रवाना हो गईं। करीब साढ़े पांच बजे के करीब वह गोहरी गांव पहुंचीं। वहां प्रियंका गांधी ने पीड़ित दलित परिवार से मुलाकात की। उनके आंसू पोछे और ढाढ़स बंधाया। परिजनों से प्रियंका गांधी ने कहा कि आपको न्याय मिलकर रहेगा।

खाद के लिए जान गंवाने वाले चारों किसानों के परिजनों से बल्लू पाल के घर में मुलाकात की।
खाद के लिए जान गंवाने वाले चारों किसानों के परिजनों से बल्लू पाल के घर में मुलाकात की।

ललितपुर में किसान परिवारों से मिलकर दर्द जाना

एक महीने पहले कांग्रेस प्रियंका गांधी ललितपुर पहुंचीं। कुछ देर सरकारी गेस्ट हाउस में ठहरने के बाद प्रियंका गांधी पंडयाना गांव गईं। यहां खाद के लिए जान गंवाने वाले चारों किसानों के परिजनों से बल्लू पाल के घर में मुलाकात की। खाद न मिलने और कर्ज से परेशान किसान बल्लू पाल ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। प्रियंका ने यहां एक कमरे में बैठकर पीड़ित परिजनों का दर्द जाना। बातचीत के दौरान ही मृतक किसान भोगीराम पाल की बेटी सविता बेहोश हो गई तो प्रियंका ने उसे अपने हाथों से गिलास से पानी पिलाया।

पुलिस हिरासत में कथित तौर पर मारे गए सफाईकर्मी से मुलाकात कर प्रियंका गांधी ने उन्हें हर संभव न्याय का भरोसा दिलाया।
पुलिस हिरासत में कथित तौर पर मारे गए सफाईकर्मी से मुलाकात कर प्रियंका गांधी ने उन्हें हर संभव न्याय का भरोसा दिलाया।

आगरा में सफाई कर्मी के परिवार को मदद का भरोसा दिया

आगरा में 21 अक्टूबर को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आगरा पहुंचीं। पुलिस हिरासत में कथित तौर पर मारे गए सफाईकर्मी से मुलाकात कर प्रियंका गांधी ने उन्हें हर संभव न्याय का भरोसा दिलाया। उत्तर प्रदेश सरकार ने कांग्रेस महासचिव समेत 5 लोगों को आगरा जाने की अनुमति दी थी। प्रियंका गांधी के वहां पहुंचने से पहले ही पुलिस बल की भारी तैनाती की गई थी। मृतक के घर के आसपास का क्षेत्र छावनी में तब्दील कर दिया गया था।

गैंगरेप और हमले की शिकार हुई लड़की की मां को गले लगाकर सांत्वना दी।
गैंगरेप और हमले की शिकार हुई लड़की की मां को गले लगाकर सांत्वना दी।

हाथरस में गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मुलाकात की

3 अक्टूबर को हाथरस में गैंगरेप और हमले की शिकार हुई लड़की के परिवार से कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुलाकात की। प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके पीड़ित परिवार के सवाल यूपी सरकार के सामने रखे। उन्होंने पूरे मामले की सुप्रीम कोर्ट के जरिए जांच कराने और हाथरस के डीएम को सस्पेंड करने की मांग की। उन्होंने लड़की की मौत और उसके अंतिम संस्कार से जुड़े तीन सवाल पूछे।

खबरें और भी हैं...