पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Guru Upadhyay Will Be Seen On The Grand Finale Of Colors Channel's Reality Show Dance Deewane And Promotion Of Hunar Baaz Desh Ki Shaan, Master Guru Making His Mark In The Country For Sharp Memory

मथुरा...5 साल के बच्चे की कायल हुईं माधुरी दीक्षित:रियलिटी शो डांस दीवाने के ग्रैंड फिनाले में नजर आएगा ये गूगल गुरु, माधुरी बोलीं- मैं आपको लंच में खाऊं या डिनर में

मथुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अपनी प्रतिभा से एशिया बुक ऑफ इंडिया में मुकाम हासिल कर चुके गूगल बॉय गुरु उपाध्याय के हाथ एक और उपलब्धि लगी है। उनको एक टीवी चैनल कलर्स ने अपने टैलेंट हंट शो 'हुनर बाज' देश की शान के प्रमोशन के लिए चयनित किया है। इसमें गुरु धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित व मिथुन दादा के साथ नजर आएंगे। प्रोमो की शूटिंग मुंबई के फिल्मिस्तान स्टूडियो डांस दीवाने के मंच पर हुई है। बता दें कि शो 10 अक्टूबर को कलर्स पर रात 8 बजे प्रसारित होगा।

गुरु के जवाब सुन माधुरी दीक्षित रह गईं दंग
मुंबई के फिल्मिस्तान स्टूडियो में शूट पर गए गुरु उपाध्याय से शूटिंग के दौरान अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने जब सवाल-जवाब किए तो वह जवाब सुन कर दंग रह गईं। गूगल गुरु के नाम से विख्यात हो चुके गुरु से माधुरी ने स्पेस साइंस, एस्ट्रोनॉमी, पर्यावरण, हिस्ट्री, भूगोल से जुड़े सवाल पूछे। इस तरह शो के दौरान दस मिनट तक गुरु से मिथुन चक्रवर्ती और माधुरी दीक्षित सवाल करते रहे और गुरु जवाब देता रहा।

गुरु उपाध्याय से शूटिंग के दौरान अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने सवाल-जवाब किए।
गुरु उपाध्याय से शूटिंग के दौरान अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने सवाल-जवाब किए।

जब गुरु ने माधुरी से कहा- वह वेजिटेरियन है
5 साल का गुरु हुनरबाज देश की शान रियलिटी शो के प्रमोशन के लिए स्टूडियो पहुंचे तो अभिनेत्री माधुरी दीक्षित हंसते हुए बोलीं कि आप बहुत क्यूट हो। मैं आपको लंच में खाऊं या डिनर में। गुरु ने जवाब दिया तो मिथुन चक्रवर्ती, धर्मेश, सिद्धार्थ कालिया, भारती, हर्ष लिम्बचिया सहित क्रू टीम के सदस्य अपनी हंसी न रोक सके। गुरु ने माधुरी दीक्षित से कहा कि वह प्योर वेजिटेरियन है।

डांस दीवाने के शो पर गुरु के साथ मौजूद हर्ष और भारती
डांस दीवाने के शो पर गुरु के साथ मौजूद हर्ष और भारती

गुरु ने बनाया इन रिकॉर्ड बुक में स्थान
गुरु उपाध्याय ने छोटी सी उम्र में ही देश में अलग पहचान बना ली है। अभी तक अपनी शार्प मेमोरी के बल पर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, ग्लोबल रिकॉर्ड एन्ड रिसर्च फाउंडेशन, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना स्थान बने चुके हैं। इसके अलावा गुरु को स्थानीय स्तर पर कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।

गुरु उपाध्याय अपने माता-पिता के साथ
गुरु उपाध्याय अपने माता-पिता के साथ

गुरु का सपना बड़ा होकर बनें वैज्ञानिक
गूगल गुरु के नाम से मशहूर हो चुके गुरु उपाध्याय की प्रतिभा का पता उसके माता-पिता को तब चला। जब वह 17 महीने का था। उस समय पेशे से इंजीनियर गुरु के पिता अरविंद उपाध्याय और सीटेट कर चुकी मां प्रिया उपाध्याय सिविल परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। आपस में सवाल जवाब करते माता-पिता को सुनकर गुरु ने ऐसे कठिन सवालों के जवाब याद कर लिए, जिनका जवाब देना किसी भी व्यक्ति के लिए मुश्किल हो।

गुरु ने छोटी सी उम्र में ही देशों की राजधानी, वहां की आबादी, वहां के राष्ट्र ध्वज आदि के बारे में बताना शुरू कर दिया। इसके बाद उसकी मेमोरी और शार्प होती गई। वह अब कई विषयों के सवालों के जवाब बेझिझक दे देता है। गुरु का सपना है कि वह बड़े होकर ए पी जे अब्दुल कलाम की तरह साइंटिस्ट बने और उनके जो काम रह गए थे उनको पूरा करें।

खबरें और भी हैं...