पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

फिटनेस की डोज आधा घंटा रोज:मुजफ्फरनगर में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने युवाओं को दिया मंत्र, बोले- खिलाड़ियों के लिए बनेगा एथलेटिक्स ट्रैक

मुजफ्फरनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीराम कालेज में सांसद खेल स्पर्द्धा समापन समारोह में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर को उनका चित्र भेंट करते केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल व अन्य।

मुजफ्फरनगर में मंगलवार को श्रीराम कॉलेज में आयोजित सांसद खेल स्पर्द्धा का समापन समारोह आयोजित किया गया। इसमें केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर पहुंचे। उन्होंने खिलाड़ियों के लिए मुजफ्फरगनर में एथलेटिक्स ट्रैक बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि डॉ. संजीव बालियान की मांग पर वह 8 करोड़ की लागत से यह ट्रैक बनवाएंगे। साई के कोच भी जिले के युवा खिलाड़ियों को आकर कोचिंग देंगे। उन्होंने नारा दिया कि फिटनेस की डाेज आधा घंटा रोज।

उन्होंने युवाओं को खेलों के प्रति रुचि लेने के लिए प्रोत्साहित किया। कहा कि इस क्षेत्र में बेहतर तरीके से करियर बनाया जा सकता है। कहा कि खेलों में सम्मान भी है और भरपूर पैसा भी। उन्होंने कहा कि अगर आपको खिलाड़ी नहीं भी बनना है, तो भी आप फिट तो रह ही सकते हैं। इसलिए फिट इंडिया मूवमेंट से जुड़िए।

मंत्री ने कहा कि जिले में खेलों को बढ़ावा देने का जो काम डॉ. संजीव बालियान ने किया, उससे युवा वर्ग को नई दिशा मिलेगी। उन्होंने कहा कि गांव और ब्लॉक स्तरीय 700 खिलाड़ियों को श्रीराम कॉलेज मैदान तक लाया गया। इस काम में डॉ. कुलश्रेष्ठ की भूमिका भी श्रेष्ठ रही। उन्होंने कहा कि खेल या किसी भी क्षेत्र में किया गया परिश्रम कभी बेकार नहीं जाता। लेकिन उसके लिए सही समय का चुनाव जरूरी है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस बार जिले के 15 हजार युवाओं ने खेलों में भाग लिया। इसी तरह मेहनत हुई तो अगली स्पर्द्धा में 50 हजार खिलाड़ी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को स्कूल, कॉलेज से लेकर सांसद खेल स्पर्द्धा तक में टैलेंट दिखाने का मौका मिलेगा। पुरस्कार भी मिलेंगे, पीठ भी थपथपाई जाएगी। समाज में मान सम्मान भी मिलेगा। भविष्य में देश के लिए मेडल जीतकर लाएंगे, तो करोड़ों रुपए से केंद्र और राज्य सरकारें भी सम्मानित करेंगी।

उन्होंने कहा कि देश को मोदी के रूप में पहला ऐसा प्रधानमंत्री मिला, जो खिलाड़ियों को उत्साहवर्द्धन भी करता है। जब वे मेडल जीत लेते हैं, तो घर पर बुलाकर सम्मानित भी करता है। कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, सांसद भोलानाथ सिंह, विधायक उमेश मलिक, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, डॉ. एससी कुलश्रेष्ठ शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...