पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस पर हमले में जिला पंचायत सदस्य शाहनवाज अरेस्ट:मुजफ्फरनगर के ककरौली में चारपाई बिछाने को लेकर दो पक्षों में हुआ था विवाद, 9 गिरफ्तार 15 फरार

मुजफ्फरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला पंचायत सदस्य शाहनवाज कुरैशी-फाईल फोटो। - Money Bhaskar
जिला पंचायत सदस्य शाहनवाज कुरैशी-फाईल फोटो।

मुजफ्फरनगर के गांव ककरौली में चारपाई बिछाने को लेकर दो पक्ष में हुए विवाद के बाद पुलिस ने नामजद आरोपित जिला पंचायत सदस्य शाहनवाज कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया। गांव में यह विवाद करीब एक माह से चल रहा है। ककरौली थाना पुलिस ने अपनी और से पुलिस पर जानलेवा हमला, पथराव तथा मारपीट की धाराओं में 24 आरोपितों पर नामजद व 30 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज करते हुए 9 आरोपियों को दबोच लिया।

पथराव, मारपीट व पुलिस पर फायरिंग के आरोप में ककरौली पुलिस ने कई नामजद आरोपियों को दबोच लिया।
पथराव, मारपीट व पुलिस पर फायरिंग के आरोप में ककरौली पुलिस ने कई नामजद आरोपियों को दबोच लिया।

एक ही स्थान पर चारपाई बिछाने को लेकर बिगड़ी बात

ककरौली गांव में पशुओं की खोर हटाने को लेकर दो पक्षों के बीच एक माह से विवाद चल रहा है। इस मामले में मंगलवार शाम को दोनों पक्ष आमने सामने आ गए थे। आरोप है कि दोनों पक्ष के लोग एक ही स्थान पर चारपाई बिछाने को लेकर भिड़ गए। इसके बाद दोनों पक्ष की और से एक दूसरे पर जमकर पथराव हुआ। पुलिस मौके पर पहुंची तो उस पर भी पथराव किया गया। आरोप है कि दोनों पक्ष के लोगो ने हमला बोल दिया और पुलिस पर भी जानलेवा हमला किया गया। पुलिस ने दोनों पक्ष के 24 लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया। प्रभारी निरीक्षक अभिषेक सिरोही ने बताया कि पुलिस ने नामजद आरोपित शहजाद, मूसा, अनस, पप्पू, याकूब, शहजाद, शाहनवाज, कामिल तथा शाहिद को गिरफ्तार कर लिया। जबकि 15 आरोपित जिनमें उमरदराज, वकार, अरशद, इरफान, शाद, जीशान, वसीम, वकार, अरशद, इरफान, लियाकत, फैजान, तहसीन, साजिद तथा जावेद एवं नौशाद व शादाब फरार हो गए।

जिला पंचायत सदस्य गिरफ्तार, कोर्ट में पेशी की तैयारी

थाना क्षेत्र के गांव ककरौली में जबरदस्त विवाद के बाद थाना ककरौली पुलिस ने इस मामले में आरोपित जिला पंचायत सदस्य शाहनवाज कुरैशी सहित 9 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। विरोध और हंगामे की आशंका के चलते पुलिस ने शाहनवाज को हिरासत में लेकर थाना ककरौली में रखने के बजाए मुजफ्फरनगर के थाने में लाकर बैठाया। इसके बाद शाहनवाज व अन्य आरोपितों का चालान कर दिया गया।

गोकशी के आरोप में भी जेल जा चुका है शाहनवाज

जिला पंचायत सदस्य शाहनवाज कुरैशी तीन साल पहले गोकशी के मुकदमे में जेल भी जा चुका है। गोकशी की सूचना पर ककरौली में एक घर में दबिश देने गई पुलिस को हड़काते शाहनवाज कुरैशी का एक वीडियो सामने आया था। इसके आधार पर पुलिस ने जांच कराई और तत्कालीन थाना प्रभारी निरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया गया था। उसके बाद गोकशी के एक मामले में नामजदगी के बाद मौजूदा जिला पंचायत सदस्य शाहनवाज कुरैशी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। शाहनवाज कुरैशी जिला पंचायत अध्यक्ष पद चुनाव में भाजपा समर्थित प्रत्याशी को वोट देने के मामले में भी चर्चा में आया था।

खबरें और भी हैं...