पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिंगल यूज प्लास्टिक प्रयोग के विरोध में निकली रैली:मुजफ्फरनगर में 29 जून से चल रहा जनजागरूकता अभियान, अनौपचारिक कचरा संग्रहकर्ता को किया जाएगा सम्मानित

मुजफ्फरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिंगल यूज प्लास्टिक प्रयोग के विरोध में रैली निकालते बच्चे, साथ में सड़क किनारे पड़े कचरे को भी उठा रहे हैं।

मुजफ्फरनगर जनपद में 29 जून से 3 जुलाई 2022 तक सिंगल यूज प्लास्टिक के एकत्रिकरण, पुनर्चक्ररण तथा उसके सम्बन्ध में लगाए गए प्रतिबन्धों को प्रभावी तरिके से लागू कराये जाने के उद्देश्य से वृहद जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उसी कड़ी में अभियान के आखिरी दिन रविवार को स्कूली बच्चों, स्काउट गाइड एवं एनसीसी कैडेट्स ने शहर भर में कचरा एकत्रिकरण एवं जन जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक से पर्यावरण प्रदूषण के खतरों के प्रति आगाह किया।

सिंगल यूज प्लास्टिक रेस का आयोजन

जिले में रविवार को सिंगल यूज प्लास्टिक रेस का आयोजन किया गया। जिला मुख्यालय स्थित विद्यालयों के बच्चों ने सिंगल यूज प्लास्टिक प्रयोग के विरोध में रैली निकाल लोगों को जागरूक किया। डीआइओएस मुजफ्फरनगर गजेंद्र कुमार ने बच्चों को सिंगल यूज प्लास्टिक के विषय में जानकारी दी। साथ ही बच्चों के साथ रेस में शामिल हुए। बच्चों ने सड़क से पॉलिथीन पॉलिथीन उठा कर जन जागरूकता के नारे लगाए और लोगों को जागरूक किया। इस रेस में प्रमोद कुमार प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कॉलेज मेहलकी जानसठ, अक्षय कुमार शारीरिक शिक्षक चौधरी छोटू राम इंटर कॉलेज, अरविंद कुमार एसडी इंटर कॉलेज मुजफ्फरनगर एन सी सी प्रभारी, नितिन कुमार राजकीय इंटर कॉलेज मुजफ्फरनगर प्रभारी, जयवर्धन डीएवी इंटर कॉलेज मुजफ्फरनगर, एम एम इंटर कॉलेज मुजफ्फरनगर के स्काउट मास्टर इस्लामिया इंटर कॉलेज मुजफ्फरनगर के अध्यापकों का पूर्ण सहयोग रहा।

स्वच्छता से सम्मान के अंतर्गत होंगे कार्यक्रम

डीआइओएस ने बताया कि रविवार को स्वच्छता से सम्मान के अंतर्गत प्लास्टिक के रोकथाम के लिए कमला नेहरू वाटिका (कम्पनी गार्डन), विद्यालयों एवं सार्वजनिक स्थलो पर महाशपथ अभियान का आयोजन करते हुए इको मेला का समापन किया जाएगा। अनौपचारिक कचरा, संग्रहकर्ता, स्वयंसेवी संस्थानों, ग्रीन हीरोज एवं पर्यावरण मित्रो का सम्मान कार्यक्रम भी रविवार को ही आयोजित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...