पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

"6 महीने की ट्रेनिंग में युवा अग्निवीर नहीं अभिमन्यु बनेगा":जयंत चौधरी बोले - फिर चक्रव्यूह में फंसेगा, मुजफ्फरनगर में की युवा पंचायत

मुजफ्फरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुजफ्फनगर के शाहपुर में रविवार को रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी पहुंचे। यहां पेठ मैदान में युवा पंचायत को संबोधित करते हुए कहा, "6 महीने की ट्रेनिंग में युवा अग्निवीर नहीं अभिमन्यु बनेगा, जो चक्रव्यूह में फंस जाएगा।"

उन्होंने कहा, "गर्मी के मौसम में किसान बारिश का इंतजार कर रहा है। ऐसे मौसम में मुझे पंचायत करनी पड़ रही है। अभी कोई चुनाव या वोट का मसला नहीं है। हम पंचायत इसलिए कर रहे हैं क्योंकि देश के युवाओं के साथ गलत हो रहा है।"

फौज के साथ खिलवाड़ हो रहा
जयंत ने कहा, "मेरा नाम किसानी, मेरी कौम किसानी, यह खेती-बाड़ी पुरखों की निशानी।" उन्होंने कहा, "ये हमारी फौज के साथ खिलवाड़ हो रहा है। साथ की युवाओं का भविष्य अंधकार में डाला जा रहा। गांव में RSS के लोग आएंगे। फिर बोलेंगे कि सही हो रहा है।"

उन्होंने कहा, "BJP ने सभी सरकारी विभाग बेच डाले। ये 4 साल का फार्मूला सरकार कहां से लाई है। अग्निवीर तो ये भी नहीं कह सकते कि हम रिटायर फौजी हैं। फौजी 3 साल की ट्रेनिंग में तैयार होता है और ये 6 महीने की ट्रेनिंग करा रहे हैं।"

मुजफ्फरनगर में रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने युवा पंचायत को संबोधित किया।
मुजफ्फरनगर में रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने युवा पंचायत को संबोधित किया।

पेंशन काट देने से मनोबल गिरेगा
जयंत ने कहा, "ज्यादातर जिद्दी फौजी मरने के लिए नहीं मारने के लिए होता है। फौजी की पेंशन काट देने से उनका मनोबल गिरेगा। प्रधानमंत्री जी अगर आप जिद्दी हो तो मुजफ्फरनगर के लोग आपसे ज्यादा जिद्दी हैं। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान के युवाओं में भी अग्निवीर को लेकर गुस्सा है। हम तब तक संघर्ष करते रहेंगे, जब तक या तो ये योजना खत्म होगी या BJP सरकार बदल जाएगी।"

उन्होंने कहा, "आज दूसरी पंचायत है, कल बिजनौर जाऊंगा। योगी जी को तो बुलडोजर क्या ट्रैक्टर भी चलाना नहीं आता होगा। पंचायत में आप लोगों का आशीर्वाद लेने आया हूं। आप लोगों के साथ से ही लड़ने की हिम्मत और ताकत मिलती है।" उन्होंने कहा कि रिश्ता करने जाओगे तो क्या बताओगे रिटायर हैं।

खबरें और भी हैं...