पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तिरंगे के अपमान में रालोद विधायक पर दर्ज होगा मुकदमा:मुजफ्फरनगर की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने अनिल कुमार के विरुद्ध 7 दिन में मुकदमा दर्ज करने के दिये आदेश

मुजफ्फरनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्वतंत्रता दिवस पर उल्टा तिरंगा फहराते मौजूदा पुरकाजी विधायक अनिल कुमार तथा अन्य। फाईल फोटो। - Money Bhaskar
स्वतंत्रता दिवस पर उल्टा तिरंगा फहराते मौजूदा पुरकाजी विधायक अनिल कुमार तथा अन्य। फाईल फोटो।

मुजफ्फरनगर 15 अगस्त 2021 को उलटा तिरंगा फहराने के मामले में पुरकाजी विधायक अनिल कुमार मुश्किल में फंस गए हैं। एक अधिवक्ता की याचिका पर सुनवाई करते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट ने नई मंडी कोतवाली पुलिस को आदेश दिये हैं कि वह वह रालोद के मौजूदा विधायक के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में 7 दिन के भीतर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करे।

यह था तिरंगे के अपमान का मामला

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मौजूदा रालोद विधायक अनिल कुमार ने 15 अगस्त 2021 को पचेंडा रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया था। विधायक अनिल कुमार तथा 4 अन्य का राष्ट्रीय ध्वज उल्टा फराते फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। जिसको लेकर लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी थी।

अधिवक्ता संजीव त्यागी पहुंचे थे कोर्ट

अधिवक्ता संजीव त्यागी ने तिरंगे के अपमान को गंभीरता से लेते हुए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। उन्होंने 156(3) सीआरपीसी के तहत सिविल जज सीनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर रालोद के पुरकाजी विधायक अनिल कुमार सहित 4 अन्य पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का आरोप लगाया था। उन्होंने प्रार्थना पत्र में कहा था कि सोशल मीडिया पर वायरल फोटो में तत्कालीन पूर्व विधायक अनिल कुमार को को उल्टा फहराते देखकर उन्हें अच्छा नहीं लगा। उन्होंने कहा था कि यह राष्ट्र का अपमान है। उन्होंने कोर्ट से इस मामले में सुसंगत धाराओं में अनिल कुमार तथा अन्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिये जाने की गुहार लगाई थी। जिसके उपरांत सिविल जज सीनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक कोर्ट के जज मयंक जयसवाल ने नई मंडी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को सुसंगत धाराओं में अनिल कुमार तथा अन्य के विरुद्ध 7 दिन में मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी किया।

खबरें और भी हैं...