पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अतिथियों की तरह होगा कांवड़ यात्रियों का सत्कार:मुजफ्फरनगर में DM और SSP ने कांवड़ मार्ग का किया निरीक्षण, श्रद्धालुओं को सुरक्षा और  सुविधा देने के निर्देश

मुजफ्फरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांवड़ मार्ग का निरीक्षण करते डीएम चन्द्रभूषण सिंह तथा एसएसपी अभिषेक यादव। - Money Bhaskar
कांवड़ मार्ग का निरीक्षण करते डीएम चन्द्रभूषण सिंह तथा एसएसपी अभिषेक यादव।

मुजफ्फरनगर में श्रवण मास में शुरू हो रही कांवड़ यात्रा के मद्देनजर डीएम तथा एसएसपी ने विभिन्न कांवड़ मार्ग का निरीक्षण कर हालात का जायाजा लिया। दोनों अधिकारियों ने अधिनस्थों को निर्देशित करते हुए कहा कि गंगा जल लेकर हरिद्वार से आने वाले कांवड़ यात्रियों का जिले में अतिथियों की तरह सत्कार किया जाए। उन्होंने कांवड़ यात्रा से पूर्व सभी जर्जर मार्गों की मरम्मत एवं श्रद्धालुओं को दी जाने वाली सुविधाओं का इंतजाम करने के निर्देश अधिनस्थों को दिये।

अगले माह से जिले में प्रारंभ हो रही कांवड़ यात्रा के मद्देनजर निरीक्षण करते डीएम, एसएसपी तथा अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी।
अगले माह से जिले में प्रारंभ हो रही कांवड़ यात्रा के मद्देनजर निरीक्षण करते डीएम, एसएसपी तथा अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी।

तैयारियों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

डीएम चन्द्रभूषण सिंह ने कहा कि कांवड यात्रा से सम्बन्धित समस्त कांवड मार्ग के कार्य पूर्ण कर लिये जायें। उन्होने कहा कि जनपद की सीमा के अन्दर से गुजरने वाले कांवड़ यात्री जनपद के अतिथि हैं। उन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पडे। कहा कि सभी कार्य तेजी के साथ पूर्ण कराये जायें। जिससे कांवड यात्रा से पूर्व सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाये। उन्होने कहा कि इस कार्य में किसी प्रकार की उदासीनता एवं लापरवाही क्षम्य नही होगी। उन्होने कहा कि मार्ग निर्माण, नाली, खडंजे एवं वि़द्युत के जर्जर तारो को बदलना, खुले में रखे टांसफार्मरो की बेरिकेटिंग के कार्य प्राथमिकता पर कराया जाना सुनिश्चित किया जाए।

शहर के मार्गों पर भी जिला प्रशासन की निगाह

डीएम चन्द्र भूषण सिंह और एसएसपी अभिषेक यादव ने शिव चौक, कच्ची सडक से बझेडी फाटक, मदीना चौक, अहिल्याबाई चौक, भूराहेडी चैकपोस्ट, नावला कोठी कांवड यात्रा के मददेनजर कांवड यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को मार्गो को प्राथमिकता पर दुरूस्त करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि यह भी देख लिया जाये कि पानी की निकासी में बांधा न हो और मार्गो में जल भराव की समस्या न होने पाये। उन्होंने कहा कि जहां नाली टूटी है उन्हें ठीक कराया जाये। उन्होने बिजली के ढीले तारो को कसवाये जाने और टांसफार्मरो की बैरिकेटिंग भी ससमय करने के निर्देश दिये।

सद्भाव से यात्रा पूर्ण कराना प्रशासनिक प्रतिबद्धता

डीएम और एसएसपी ने कहा कि कांवड यात्रा शांति और सदभाव के साथ पूर्ण कराने की प्रशासन की प्रतिबद्धता है। उन्होने कहा कि कांवड अपर गंग नहर की बायी पटरी के मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृृढीकरण का कार्य भी तेजी के साथ कराया जा रहा है। उन्होने बताया कि कांवड मार्ग नहर पटरी के पर कांवड यात्रियों की सुविधा के लिए प्रत्येक 5 किमी पर एक शैड एवं शौचालय का निर्माण कराये जाने के निर्देश दिये गये है।

खबरें और भी हैं...