पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नाहिद को जेल में दिलाई जाएगी शपथ:मुजफ्फरनगर में एफटीसी कोर्ट ने दिया आदेश, डीएम शामली से शपथ दिलाने की मांग

मुजफ्फरनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैराना विधायक नाहिद हसन का फाईल फोटो। - Money Bhaskar
कैराना विधायक नाहिद हसन का फाईल फोटो।

गैंगस्टर के मुकदमें में गिरफ्तार कर जेल भेजे गए सपा विधायक नाहिद हसन को एफटीसी कोर्ट कैराना जेल में ही शपथ दिलाने का आदेश कर चुकी है। मुजफ्फरनगर जिला जेल सुप्रिंटेंडेट के नाम जारी आदेश में कोर्ट ने कैराना विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करने वाले नाहिद हसन को शपथ दिलाने के लिए आदेश दिया है। अब देखना ये है कि जिला जेल में नाहिद को शपथ कौन दिलाता है।

नाहिद के प्रस्तावकों की ओर से डीएम शामली को भी प्रार्थना पत्र देकर शपथ दिलाने के लिए किसी अधिकारी को नामित करने की गुहार लगाई गई है। कोर्ट नाहिद हसन की जमानत पर भी आज सुनवाई करेगी।

कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन पर एक एनआरसी सहित 17 मुकदमे हैं। सपा विधायक की ओर से उनके प्रस्तावकों ने कैराना सीट पर नामांकन जमा किया था। नाहिद हसन शपथ के लिए रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय जा रहे थे तो शनिवार को उन्हें 2021 में दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे में गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर फास्ट ट्रैक कोर्ट कैराना के जज सुबोध वर्मा के सामने पेश किया था। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया था। वरिष्ठ अधिवक्ता राशिद अली चौहान ने विधायक नाहिद हसन की जमानत अर्जी कोर्ट में दाखिल थी। जिस पर सुनवाई की तिथि सोमवार निर्धारित कर दी गई थी।

दो सैट में दाखिल हो चुका नाहिद का नामांकन

अधिवक्ता राशिद अली चौहान ने बताया कि कैराना विधानसभा क्षेत्र से नाहिद की उम्मीदवारी का नामांकन शामली डीएम कोर्ट में दो सैट में जमा किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र नाहिद के प्रस्तावक इंतजार अली तथा मनीष चौधरी ने दाखिल किया है। गिरफ्तारी के बाद एफटीसी कोर्ट में नाहिद हसन को नामांकन के तहत नियमानुसार शपथ दिलाई जानी थी। शपथ के लिए घर से निकले सपा विधायक व कैराना से संभावित प्रत्याशी नाहिद हसन को बीच रास्ते गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद एफटीसी कोर्ट ने प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए उन्हें जेल में ही शपथ दिलाने के लिए जेल अधीक्षक मुजफ्फरनगर को आदेशित किया था।

डीएम शामली से नाहिद को शपथ दिलाने की मांग

अधिवक्ता राशिद अली चौहान ने बताया कि कोर्ट नाहिद हसन को नामांकन पत्र के साथ जिला जेल मे शपथ दिलाने का आदेश कर चुकी है। डीएम को प्रार्थना पत्र देकर मांग की जा रही है कि वह नियमानुसार कैराना प्रत्याशी नाहिद हसन को शपथ दिलवाएं।

डीएम शामली या तो किसी अधिकारी को नामित कर सकती हैं या फिर जेल अधीक्षक मुजफ्फरनगर ही नाहिद हसन को शपथ दिला सकते हैं। उन्होंने बताया कि नाहिद हसन के जमानत अर्जी पर भी कोर्ट आज ही सुनवाई करेगा।

खबरें और भी हैं...