पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कांवड़ यात्रियों को मिलेगी पूर्ण सुरक्षा और सुविधा:मुजफ्फरनगर में DM और SSP ने अधिकारियों की ली बैठक, इस वर्ष बढ सकती है कांवड़ यात्रियों की संख्या

मुजफ्फरनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला पंचायत सभागार में कांवड़ यात्रा संबंधी तैयारियों पर बैठक लेते डीएम चन्द्रभूषण सिंह तथा एसएसपी अभिषेक यादव। - Money Bhaskar
जिला पंचायत सभागार में कांवड़ यात्रा संबंधी तैयारियों पर बैठक लेते डीएम चन्द्रभूषण सिंह तथा एसएसपी अभिषेक यादव।

मुजफ्फरनगर में श्रवण मास में 14 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा के मद्देनजर डीएम और एसएसपी ने अधिनस्थ अधिकारियों की बैठक लेकर तैयारियों पर चर्चा की। कोराेना काल के बाद शुरू होने जा रही कांवड़ यात्रा में इस बार पहले से अधिक श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। जिसका ध्यान रखते हुए पूर्ण सुरक्षा तथा सुविधा सुनिश्चित कराए जाने को लेकर मंत्रणा हुई।

जिला पंचायत सभागार में आयोजित बैठक में शामिल अधिकारी।
जिला पंचायत सभागार में आयोजित बैठक में शामिल अधिकारी।

सीसीटीवी तथा ड्रोन कैमरों की रहेगी नजर

मंगलवार को जिला पंचायत सभागार में आगामी कांवड़ यात्रा को जनपद में सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए DM चन्द्रभूषण और SSP अभिषेक यादव ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान पार्किंग व्यवस्था, यातायात/रुट डायवर्जन, शुद्ध पेयजल व्यवस्था, समुचित प्रकाश की व्यवस्था, चिकित्सा कैम्प के लिए चिन्हित स्थान आदि के सम्बन्ध में विस्तृत विचार विमर्श किया गया। साथ ही प्रत्येक थानाक्षेत्र में नियमित पीस कमेटी मीटिंग करने,असामाजिक और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाडने वालों को चिन्हित करने पर विचार हुआ। कांवड़ यात्रा के समय पुलिस रेस्पांस टाइम को भी कम करने पर विचार किया गया।

जिला पंचायत सभागार में अधिकारियों की बैठक।
जिला पंचायत सभागार में अधिकारियों की बैठक।

मीटिंग में इस बात पर भी चर्चा हई कि दुर्घटना घटित होती है तो पुलिस रिस्पांस टाइम को कम से कम किया जाए। डीजे संचालकों से मीटिंग कर निर्धारित डेसिबल का ही प्रयोग कर ध्वनि प्रदूषण को कम रखने, कांवड़ मार्ग का भ्रमण कर यदि कोई समस्या है तो उसका तत्काल निराकरण कराने, ड्रोन व CCTV कैमरों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराने सहित अन्य आवश्यक निर्देशों से सभी अधिनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया गया। कांवड़ यात्रा सकुशल संपन्न कराने एवं अवांछित तथा असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरों एवं ड्राेन कैमरों की सहायता ली जाएगी।

खबरें और भी हैं...