पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुजफ्फरनगर में अग्निपथ पर भड़की कांग्रेस, किया सत्यागृह:कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक कुमार ने केन्द्र पर लगाए युवाओं का भविष्य खराब करने के आरोप

मुजफ्फरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अग्निपथ योजना के विरोध में सदर तहसील गेट के सामने सत्यागृह कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक कुमार।

मुजफ्फरनगर में केन्द्र सरकार की योजना अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस ने जिला मुख्यालय सहित जगह-जगह सत्यागृह कर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री दीपक कुमार ने कहा कि अग्निपथ योजना के माध्यम से देश के युवा वर्ग का भविष्य बर्बाद करने की साजिश रची जा रही है।

मधुबन रेस्टोरेंट पर अग्निपथ योजना के विरोध में सत्यागृह करते कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक कुमार।
मधुबन रेस्टोरेंट पर अग्निपथ योजना के विरोध में सत्यागृह करते कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक कुमार।

आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह ने देश को अंबानी और अडानी के हथों बेंच दिया है। कहा कि इस समय प्रत्येक योजना दोनों उद्योगपतियों के हित ध्यान में रखकर बनाई जा रही है।

सेना का मनोबल भी तोड़ेगी अग्निपथ योजना: दीपक कुमार

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री दीपक कुमार ने कार्यकर्ताओं के साथ सदर तहसील गेट पर अग्निपथ योजना के विरोध में विरोध प्रदर्शन करते हुए सत्यागृह किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी उनके नेता राहुल गांधी आह्वान पर आज अग्निपथ योजना का लोकतांत्रिक तरीके से विरोध कर रहे हैं। इसके लिए सत्यागृह का रास्ता चुना गया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में भाजपा के सत्तासीन होने के बाद से ही देश के विभिन्न वर्गों के विरोध में कुचक्र रचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब केन्द्र की भाजपा सरकार ने देश के भविष्य एवं युवा वर्ग पर भी निशाना साध लिया है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के माध्यम से देश के युवा वर्ग को छला जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह योजना अंबानी तथा अडानी ग्रुप को लाभ पहुंचाने के लिए बनाई गई है। इससे सेना का मनोबल भी गिरेगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार देश के प्रत्येक प्रतिष्ठान को ठेके पर देने की नीति चल रही है।उसी प्रकार अग्निपथ के माध्यम से सेना को भी ठेके पर रखने का कार्यक्रम बनाया गया है।

युवा संयम और धैर्य से काम ले, तोड़फोड़ न करें

पूर्व मंत्री दीपक कुमार ने कहा कि युवा वर्ग की पीड़ा कांग्रेस समझती है। उन्होंने कहा कि युवाओं को इस समय शांति और धैर्य से काम लेना होगा। उन्होंने कहा कि भविष्य की चिंता किसी को भी परेशान कर सकती है, लेकिन विरोध जताने के लिए केवल लोकतांत्रिक तरीकों का ही प्रयोग करें। हिंसा एवं तोड़फोड़ से सिर्फ देश की संपत्ति को नुकसान पहुंचता है। उन्होंने कहा कि याद रखें कि अंत में जीत हमेशा सत्य की होती है।

इस मौके पर गोपाल शर्मा, कपिल कुमार एड., राहुल रानिया, मोहसिन मेंबर, बीर सिंह, सुमैर सिंह, संजय कुमार, नदीम, प्रमोद, उदल सिंह, कुलदीप, मुंतजिर आदि शामिल रहे। डीएम कार्यालय पर भी कांग्रेस नेताओं ने अग्निपथ योजना के विरोध में धरना देकर सत्यागृह किया। जिलाध्यक्ष राकेश पुंडीर आदि शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...