पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जानसठ में किसान की हत्या:नाक से निकल रहा था खून, कान-गले पर चोट के निशान, खेत की सिंचाई करने गया था

जानसठ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुजफ्फरनगर के जानसठ में खेत में सिंचाई कर रहे किसान की हत्या कर दी गई। घटना से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस शव लेकर जाने लगी तो ग्रामीणों ने शव छीन लिया। हत्यारों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद समझाकर शांत कराया और शव को पोस्टर्माटम के लिए भेजा।

दरअसल, मीरापुर थाना क्षेत्र के गांव खेड़ी सराय निवासी 65 वर्षीय ऋषिपाल पुत्र नाहर सिंह सुबह अपने खेत में पानी चलाने गया था। दोपहर में उसका पुत्र सचिन तोमर चाय लेकर पहुंचा तो किसान का शव खेत में पड़ा मिला। इसके बाद ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए तथा पुलिस को घटना की सूचना दी।

हत्या की सूचना पर इंस्पेक्टर दिनेश कुमार व एसओ ​​​​​​रामराज अक्षय शर्मा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। मृतक किसान के कान के पास चोट के निशान थे। उसकी नाक से खून निकलता हुआ मिला व गले पर निशान मिले। शव से कुछ दूरी पर खेत में शराब की शीशी व फावड़ा पडा मिला। इससे परिजनों ने किसान पर फावड़े से हमलाकर तथा गला दबाकर हत्या किए जाने की आशंका जताई है।

इस दौरान पुलिस ने शव को ले जाने के लिए जीप में रख लिया तो ग्रामीण नाराज हो गए। गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी से शव को नीचे उतार लिया तथा एसएसपी को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। हत्या का खुलासा नहीं होने तक शव नहीं उठने देने की मांग पर अड़ गए। इस दौरान एसओ रामराज अक्षय शर्मा ने हंगामा कर रहे ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत किया। हत्या का जल्द खुलासा करने का आश्वासन देकर शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

एसपी देहात अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि, गांव खेड़ी सराय में एक किसान का शव उसी के खेत में पड़ा मिला है। मृतक के परिजनों ने पड़ोसी किसान पर हत्या करने का आरोप लगाया है। मामले जांच की जा रही है। जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...