पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57260.580.27 %
  • NIFTY17053.950.16 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47964-0.39 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62820-0.87 %

मुरादाबाद.. BJP की हाईलेवल मीटिंग:केंद्रीय मंत्री ने पूछा जीत का फार्मूला, नेता बोले- किसान आंदोलन से निपटने को थोड़ा और बढ़ाएं गन्ने का रेट

मुरादाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किसान आंदोलन की धार कुंद करने के लिए रणनीति बनाने को मुरादाबाद में भाजपा की हाईलेवल मीटिंग हुई। - Money Bhaskar
किसान आंदोलन की धार कुंद करने के लिए रणनीति बनाने को मुरादाबाद में भाजपा की हाईलेवल मीटिंग हुई।

मुरादाबाद में शनिवार को केंद्रीय मंत्री और UP के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में BJP (भारतीय जनता पार्टी) की एक हाईलेवल मीटिंग हुई। करीब ढाई घंटे तक बंद कमरे में चली मीटिंग में इस बात पर चर्चा हुई कि कैसे वेस्ट UP में किसानों की नाराजगी दूर की जाएगी। मीटिंग में वेस्ट यूपी और स्थानीय स्तर के 25 नेता मौजूद थे। केंद्रीय मंत्री ने नेताओं से जीत का फार्मूला पूछा। इस पर स्थानीय नेताओं ने सुझाव दिया कि सरकार गन्ने का रेट थोड़ा और बढ़ा दे, तो किसान आंदोलन की धार कुंद की जा सकती है। केंद्रीय मंत्री ने एक - एक करके सभी नेताओं से सुझाव मांगे। मीटिंग में मौजूद विधायकों से भी पूछा गया कि वह बताएं 2022 को कैसे फतेह करेंगे। किसान आंदोलन का चुनावों का कितना असर पड़ेगा, इस पर भी स्थानीय नेताओं से फीडबैक लिया गया है।

मुरादाबाद में भाजपा की हाईलेवल मीटिंग।
मुरादाबाद में भाजपा की हाईलेवल मीटिंग।

एथेनॉल की रिकॉर्ड खरीद और गन्ने के रेट का फार्मूला दे गए प्रधान
केंद्रीय शिक्षा और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पार्टी नेताओं से कहा कि गन्ने के रेट दोबारा बढ़ाना संभव नहीं होगा। UP सरकार पहले ही गन्ने का रेट 25 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ा चुकी है। उन्होंने मीटिंग में मौजूद नेताओं से कहा कि गन्ने के दामों में हुई बढ़ोत्तरी की बात किसानों तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि 2014 में सरकार सिर्फ 500 करोड़ रुपये का एथेनॉल खरीदती थी। अब सरकार 22000 करोड़ रुपये का एथेनॉल खरीद रही है। अशोक प्रधान ने कहा कि इसकी वजह से किसानों को कम से कम 2000 करोड़ रुपये का फायदा पहुंच रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पार्टी नेता केंद्र व प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को घर- घर तक पहुंचाएं।

मुरादाबाद में भाजपा की हाईलेवल मीटिंग।
मुरादाबाद में भाजपा की हाईलेवल मीटिंग।

कैप्टन अभिमन्यु और 2 मंत्री भी रहे मौजूद

मुरादाबाद के ड्राइव इन -24 होटल में शनिवार को शाम 4:30 बजे शुरू हुई इस मीटिंग में चुनिंदा नेता ही शामिल थे। मीटिंग में हरियाणा के पूर्व मंत्री व यूपी के चुनाव सह प्रभारी कैप्टन अभिमन्यु, UP सरकार के कैबिनेट मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह, राज्यमंत्री बल्देव सिंह औलख, भाजपा के पश्चिमी यूपी के अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष एडवोकेट सत्यपाल सिंह सैनी, संगठनात्मक प्रभारी संजय भाटिया, प्रदेश महामंत्री जगदीश राठौर आदि मंच पर मौजूद रहे।

11 विधानसभा सीटों की सीमक्षा की

मीटिंग के बाद केंद्रीय मंत्री ने बताया कि रामपुर और मुरादाबाद की 11 विधानसभा सीटों की समीक्षा की गई है। इसमें सभी विधायकों और नेताओं से फीडबैक लिया गया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार की उपलब्धियों के दम पर 2022 में भी 2017 जैसी जीत हासिल होगी। बैठक में गन्ना मूल्य को लेकर चर्चा होने की पुष्टि केंद्रीय मंत्री ने की है। उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सबसे अधिक उत्पादित होने वाली फसल गन्ना है। जिसका मूल्य सरकार ने बढ़ाया है और समय से भुगतान हो रहा है।

मुरादाबाद मीटिंग में मौजूद भाजपा नेता।
मुरादाबाद मीटिंग में मौजूद भाजपा नेता।
खबरें और भी हैं...