पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

संभल में 'कांग्रेसी बाबा' के धार्मिक मंच पर 'गंदी बात':कल्कि महोत्सव में शंकराचार्य की मौजूदगी और साधुओं से भरे पंडाल में मंच पर आइटम सांग

मुरादाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम में मौजूद पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद, हरियाणा के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा, राजस्थान के गृह राज्यमंत्री भजनलाल जाटव और छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत, आचार्य प्रमोद कृष्णम। - Money Bhaskar
कार्यक्रम में मौजूद पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद, हरियाणा के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा, राजस्थान के गृह राज्यमंत्री भजनलाल जाटव और छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत, आचार्य प्रमोद कृष्णम।

संभल के ऐंचौड़ा कम्बोह में 5 दिन से चल रहा यह कार्यक्रम (कल्कि महोत्सव) धार्मिक था। कांग्रेस नेता और खुद को कल्कि पीठाधीश्वर कहने वाले आचार्य प्रमोद कृष्णम 17 सालों से यह कार्यक्रम करते आ रहे हैं। शनिवार रात मंच पर काशी की सुमेरू पीठ के शंकराचार्य जगद्गुरू नरेंद्रानंद सरस्वती आसीन थे। पंडाल भी साधुओं से भरा था। लेकिन, तभी यहां 'गंदी बात' शुरू हो गई। अचानक कलाकारों ने यहां आइटम सांग पेश करना शुरू कर दिए। कलाकारों को असुविधा हुई तो मंच पर बीचोंबीच बैठे शंकराचार्य का आसान साइड में खिसका दिया गया। देशभक्ति के गानों से शुरू हुआ सिलिसला ...'अब करूंगा तेरे साथ गंदी बात' तक जा पहुंचा। शंकराचार्य तो पंडाल से चले गए। मगर, बाकी साधु मंच पर थिरकती लड़कियों को देख असहज बैठे रहे।

असहज होते रहे पंडाल में बैठे साधु

कल्कि महोत्सव के मंच पर कलाकारों की प्रस्तुति, साइड में बैठे शंकराचार्य।
कल्कि महोत्सव के मंच पर कलाकारों की प्रस्तुति, साइड में बैठे शंकराचार्य।

शनिवार रात कल्कि महोत्सव का समापन था। देर शाम पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद, हरियाणा से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा, राजस्थान सरकार के गृह राज्यमंत्री भजनलाल जाटव और छत्तीसगढ़ सरकार के कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के पहुंचने के बाद दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। इस दौरान शंकराचार्य नरेंद्रानंद सरस्वती मंच पर बीचों बीच आसनी थे।

शंकराचार्य और अतिथियों के संबोधन के बाद गायक रमन कपूर और उनकी टीम ने मंच पर प्रस्तुति देना शुरू कर दीं। शुरुआत देशभक्ति के गानों से हुई और फिर बॉलीवुड के आइटम सांग तक यह सिलसिला जा पहुंचा। आइटम सांग शुरू हुए तो साधु असहज होने लगे। हालांकि मंच पर कलाकारों ने जब थिरकना शुरू किया तो थोड़ी देर बाद शंकराचार्य पंडाल से चले गए। सलमान खुर्शीद, दीपेंद्र हुड्डा, अमरजीत भगत और भजनलाल जाटव भी कार्यक्रम स्थल पर मौजूद थे।

'कांटा लगा' गर्ल भी दे चुकी हैं प्रस्तुति

आचार्य प्रमोद कृष्णम के द्वारा आयोजित किए जाने वाले कल्कि महोत्सव में 'कांटा लगा' गर्ल के नाम से मशहूर सेफाली जरीवाला भी प्रस्तुति दे चुकी हैं। कार्यक्रम में हर साल बॉलीवुड कलाकारों को बुलाया जाता है। प्रमोद कृष्णम का यह मंच हर साल फिल्मी सितारों से सजता रहा है। प्रमोद कृष्णम इसे भक्तों का मनोरंजन बताते रहे हैं।

खबरें और भी हैं...