पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिर्जापुर में दो युवकों का मिला झरने में शव:दोस्तों के साथ गए थे नहाने, साथी पुलिस को बताकर चले गए घर

मिर्जापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चुना दरी जल प्रपात पर हादसे में दो छात्र की मौत के बाद जुटे परिजन - Money Bhaskar
चुना दरी जल प्रपात पर हादसे में दो छात्र की मौत के बाद जुटे परिजन

मिर्जापुर में चुना दरी झरने पर पिकनिक मनाने आए दो युवकों की डूबने से मौत हो गई। गुरूवार को उनके शव बरामद किए गए हैं। बुधवार की दोपहर सोनभद्र से सात दोस्त लखनिया दरी पहुंचे थे। इसके बाद सभी चुना दरी पहुंचे। नहाते वक्त दो दोस्त गहरे पानी में डूब गए। उन्हें बचाने की बाकियों ने कोशिश की लेकिन बचा नहीं पाए। बाद में उन लोगों ने 4 किलोमीटर दूर आकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गोताखोरों से तलाश करवाई। तो आज दोनों के शव पानी में से बरामद हुए है। दोनों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

सात दोस्त गए थे झरने में नहाने
जिले के अहरौरा थाना क्षेत्र के लिखनिया दरी ये घटना हैं। बुधवार दोपहर बभनौली धर्मशाला रोड़ सोनभद्र से तीन बाइक पर सवार होकर सात लड़के राहुल सोनकर, मनीष कुमार मौर्य, अखिलेश रावत, शमशाद खान, राज, अभय और शिवम आए थे। सभी लिखनिया दरी से घूमकर चुना दरी पहुंचे। वहां शिवम विश्वकर्मा झरने के बाहर वीडियो बना रहा था। बाकी के लोग पानी में नहा रहे थे। तभी राहुल सोनकर (21) जो बीए का छात्र था। जबकि मनीष कुमार मौर्य (20) निवासी धर्मशाला रोड़ राबर्टसगंज में हाई स्कूल में पढ़ाई कर रहा था। दोनों तैरकर गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे।

4 किलोमीटर दूर आकर दी पुलिस को सूचना
बाकियों ने उन्हें निकालने का प्रयास किया लेकिन वो नहीं कर सके। तो बाहर निकलकर शोर मचाना शुरू कर दिया। मगर वहां आसपास मदद के लिए कोई मौजूद नहीं था। खुद को असहाय पाकर लड़कों ने पुलिस को फोन करना चाहा लेकिन फोन में नेटवर्क नहीं था। वो लोग 4 किलोमीटर दूर लखनिया रोड पर आए। तब पुलिस को फोन कर मामले की जानकारी दी। तब तक अंधेरा हो गया था ।

पूरी रात उन लोगों ने दोनों के घरवालों को कुछ नहीं बताया
सूचना देकर वो सभी अपने घर चले गए। सूचना पाकर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। अंधेरा हो जाने के कारण कुछ पता न चलने पर पुलिस टीम भी लौट गई। देर शाम तक जब दोनों घर नहीं आए। तो उनके घरवालों ने बाकी लड़कों से पूछा। तो उन लोगों ने सारी बात बताई। जिसके गुरुवार की सुबह परिजन थाने पहुंचे। वो लोग पुलिस को साथ लेकर चुना दरी गए। चुनार से गोताखोरों को बुलाकर शव बरामद किए गए। शव मिलने पर परिजन बिलख पड़े। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।