पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिर्जापुर में हुई बारिश:विंध्याचल धाम के मार्गों पर हुई जल-जमाव, दर्शनार्थी परेशान

मिर्जापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नटवा रेलवे ब्रिज के नीचे जल जमाव से आवागमन हुआ ठप्प - Money Bhaskar
नटवा रेलवे ब्रिज के नीचे जल जमाव से आवागमन हुआ ठप्प

मिर्जापुर में हर बारिश विंध्याचल धाम में भक्तों के साथ ही नगर पालिका परिषद के लिए चुनौती बन जाती हैं। जो जनता के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं होती । विन्ध्याचल धाम में रेहड़ा चुंगी अंडरब्रिज मार्ग, पटेंगरा नाला, नटवा अंडरब्रिज तथा सुरेकापुरम कॉलोनी पर हुये जलजमाव से भर जाता हैं । जाम के चलते फंसे वाहनों को जल निकासी कराकर आवागमन चालू कराया गया।

धाम में पानी ने रोकी रफ्तार
विंध्याचल धाम आने और जाने वाले मार्ग रेहड़ा चुंगी, पटेंगरा नाला तथा नटवा अंडरब्रिज शनिवार को बरसात होते ही पानी से भर गया। करीब 2 फीट पानी लगने से आवागमन ठप्प हो गया। दूर तक वाहनों की कतार लग गई। पालिका प्रशासन के प्रयास के बाद पानी की निकासी होने पर वाहन चालक गंतव्य की ओर बढ़ सकें।

बारिश के पानी ने रोक दी रफ्तार
बारिश के पानी ने रोक दी रफ्तार

हर बारिश में होता है धाम में हाल, बेहाल
जल जमाव की जानकारी मिलने पर अधिशासी अधिकारी अंगद गुप्ता बारिश के बीच नगर के कई जलजमाव वाले स्थानों पर पहुंचे। दल-बल के साथ मौके पर सेक्शन मशीन लगवाकर जल निकासी करवाया। तब कही जाकर करीब दो घण्टे के बाद आवागमन चालू हो सका। रेहड़ा चूंगी में भी यही स्थिति रहा। यह हाल पहली बार नहीं हर बारिश के बाद लोगों को झेलना पड़ता हैं।

भटवा की पोखरी मोहल्ले में जल जमाव के बीच लोगों ने किया सफर
भटवा की पोखरी मोहल्ले में जल जमाव के बीच लोगों ने किया सफर

बारिश होते ही टापू में बदल जाता हैं सुरेकापुरम कालोनी
सुरेकापुरम कॉलोनी में लो लैंड होने के कारण हर बारिश में जलभराव हो जाता है। कॉलोनी के लोग पास के ही पोखरी में जल निकासी करते है। भारी बरसात के कारण पोखरी भी भर गयी। लिहाजा कालोनी टापू में तब्दील हो गया। मौके पर पहुँचे अधिशासी अधिकारी ने जलकल अभियंता को सेक्शन मशीन लगाकर पोखरी के पानी को दूसरी और लिफ्ट कराया । तब कही लोगों को अगली बारिश के पूर्व तक की राहत मिल सकी है। नगर के भटवा की पोखरी मोहल्ले के नाग देवता वाली गली में जल जमाव के बीच से लोगों को गुजरना पड़ा।

भीगते हुए व्यवस्था बनाने में जुटे अधिकारी
बारिश के बीच जलकल अभियंता सुधीर वर्मा, कर निर्धारण अधिकारी अरविंद यादव, जिला स्वच्छता प्रभारी संजय सिंह, जिला संयोजक हिमांशु केशरवानी आदि व्यवस्था बनाने में लगे रहे।

खबरें और भी हैं...