पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिर्जापुर में सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ:परिवहन और पुलिस विभाग अभियान चलाकर करेगा जागरूक, यातायात नियमों का पढ़ाया जाएगा पाठ

मिर्जापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिर्जापुर में गुरुवार को परिवहन विभाग कार्यालय पर सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ हुआ। परिवहन और पुलिस विभाग में संयुक्त रूप से अभियान चलाकर लोगों को यातायात के नियमों के पालन का पाठ पढ़ायेगा। वाहनों के ओवरलोड, सीट बेल्ट, हेलमेट लगाने की जांच की जाएगी। वहीं, स्कूल, कालेज में बच्चों को जागरुकता के साथ सड़क पर चलने के नियमों से अवगत कराया जाएगा।

परिवहन अधिकारी संजय कुमार तिवारी ने बताया कि सड़क हादसों को टालकर लोगों की जान बचाने का सबसे सरल उपाय यातायात के नियमों का पालन करना है । इसे आम जनता तक पहुंचाने के लिए परिवहन और पुलिस विभाग संयुक्त रूप से सड़क सुरक्षा सप्ताह मना रहा है।

अतिक्रमण करने वालों पर भी होगी कार्रवाई
इस अभियान के तहत एक तरफ जहां लोगों को हेलमेट पहनने, सीट बेल्ट लगाने के लिए प्रेरित किया जायेगा। जबकि दूसरी ओर ओवर लोड वाहनों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। सड़क पर अतिक्रमण करने वालों को भी बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ भी दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

पुलिस महकमा करेगा जागरूक
सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत पुलिस महकमा भी विभिन्न चौराहों और मार्गों पर अभियान चलाकर लोगों को जीवन अमूल्य है। इसे बचाने की जिम्मेदारी हम सबकी है। क्योंकि घर पर कोई इंतजार कर रहा है। इस भावना के साथ लोगों को जागरूक किया जाएगा।

यातायात नियमों का पालन आवश्यक है
एसपी सिटी संजय कुमार ने कहा कि बड़े भाग्य से मानुष तन पावा। जिसे बचाने और सेवा कार्य में लगाने के लिए यातायात नियमों का पालन करना आवश्यक है। स्कूल कॉलेजों में भी जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों को सड़क पर चलने के नियमों से अवगत कराया जाएगा।

यातायात सप्ताह के आयोजन का उद्देश्य लोगों को अपनी जान बचाने के लिए नियमों का पालन करने की जानकारी देना है। जिससे वह हादसों का शिकार होने से बच सकें। क्योंकि उनकी जरा सी गलती से परिवार का दीपक बुझने के साथ ही सहारा छीन सकता है ।

खबरें और भी हैं...