पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

मिर्जापुर...पानी में सुलग रही आग:बोरिंग से निकले पानी से उठ रही आग, ग्रामीणों में कौतूहल; जहरीली गैस होने का डर

मिर्जापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानी से निकल रही आग लोगों के लिए कौतूहल का विषय है। जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची और लौट गई। कोई टीम जांच करने नही पहुंची।  - Money Bhaskar
पानी से निकल रही आग लोगों के लिए कौतूहल का विषय है। जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची और लौट गई। कोई टीम जांच करने नही पहुंची। 

मिर्जापुर में बोरिंग के पानी में सुलग रही आग ग्रामीणों के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है। लोगों की भीड़ लगी हुई है, जो भी सुन रहा है...दौड़ा चला आ रहा है। कोई तेल होने तो कोई गैस निकलने की बात कह रहा है। पुलिस आई जरूर लेकिन बिना जांच के ही लौट गई।

मामला मड़िहान तहसील क्षेत्र के राजगढ़ के रामपुर सत्तेशगढ़ गांव का है। यहां के किसान रामेश्वर पाल के खेत में हुई ट्यूबवेल के लिए बोरिंग के पास भीड़ लगी हुई है। पानी से निकल रही आग लोगों के लिए कौतूहल का विषय है। जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची और लौट गई। कोई टीम जांच करने नही पहुंची।

माचिस जलाते ही लगी आग
पहाड़ी इलाके सक्तेशगढ़ में करीब दो साल पहले रामेश्वर ने बोरिंग कराई थी। पानी कम आने पर प्रयोग बंद कर दिया। पास के ही तालाब से पानी लेकर वह फसल की सिंचाई करते थे। सरसों की खेती की। कुछ पानी की जरूरत पूरा करने के लिए पंप चालू किया। अजीब गंध आने लगी तो माचिस जलाई गई। पानी के साथ ही आग की लौ भी भभक पड़ी। आग और पानी का एक साथ हो रहा प्रवाह लोगों के लिए आश्चर्य बना हुआ है।

बोरिंग मालिक ने इसे प्रभु की लीला बताया। कहा कि पानी के साथ बोरिंग कराई थी। काफी समय बाद पानी चालू किया गया तो उसके साथ निकल रही गैस आग की लपटों में बदल गई। जांच के बाद ही निकल रही गैस के बारे मे पता चल पाएगा।

खबरें और भी हैं...