पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिर्जापुर में मिला जिला अस्पताल से गायब हुआ बच्चा:बच्चे के चांदी के जेवर देखकर उठा ले गया था अस्पताल में घूम रहा युवक,हुआ गिरफ्तार

मिर्जापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पत्रकार वार्ता के दौरान बालक के अपहरण के आरोप में गिरफ्तार युवक - Money Bhaskar
पत्रकार वार्ता के दौरान बालक के अपहरण के आरोप में गिरफ्तार युवक

मिर्जापुर में 30 जून को जिला अस्पताल से गायब हुए 10 महीने के बच्चे आर्यन को पुलिस ने बरामद कर लिया है। आरोपी युवक नशे की हालत में अस्पताल परिसर में घूम रहा था। उसने बच्चे के शरीर पर चांदी के जेवर देखे। जिस वक्त कुछ वक्त के लिए बच्चा अकेला हुआ। वो उसे उठा ले गया। बाद में आरोपी की मां मासूम को लेकर आई। उसने पुलिस को फोन कर एक झूठी कहानी बताई। लेकिन बाद में पुलिस ने सच्चाई का पता कर लिया। पुलिस ने बच्चे को उसके परिजनों को सौंप दिया है। साथ ही आरोपी को जेल भेज दिया है।

परिजनों ने किया था विरोध प्रदर्शन
जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के बामी गांव निवासी कंचन 30 जून को अपने बेटे आर्यन को लेकर जिला अस्पताल आई थी। वह दवा लेने के लिए अपने बेटे को चचिया सास के पास छोड़कर दवा लेने चली गई थी। इसी बीच सास अपने बेटे के किसी काम से बच्चे को बेंच पर छोड़कर कंचन के पास पहुंची और उसे आर्यन के पास जाने को कहा। जब तक मां वहां पहुंची तब तक बच्चा वहां से चोरी हो चुका था। जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल पर विरोध करते हुए रास्ता जाम करने का प्रयास किया था।

आरोपी अजय को पुलिस ने भेजा जेल
आरोपी अजय को पुलिस ने भेजा जेल

बालक के जेवर देख आरोपी की बदल गई थी नियत
दरअसल, अस्पताल में वासलीगंज मोहल्ले का निवासी अजय सोनकर अस्पताल में घूम रहा था। बालक के पैर और गले में लटकी चांदी की जंजीर देख उसकी नियत बदल गई। जेवर हड़पने के लिए वह बालक को लेकर अस्पताल से निकल गया। बालक के जेवर निकालकर उसे बेचकर नशे की खुराक खरीदी थी।

अपनी मां को सौंप दिया था बालक
इसके बाद अजय आर्यन को अपने घर ले गया। दुसरे दिन आरोपी की मां बालक को लेकर सुबह ही विंध्याचल स्थित अटल चौराहा जा पहुंचीं। बालक के साथ महिला के मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बालक को बरामद किया। उस दौरान महिला ने बताया कि गैपुरा से लौटते समय बच्चा उसको लावारिस रोता हुआ मिला है। कुछ देर बाद कड़ाई से पूछताछ करने पर सारी बात सामने आ गई।

पुलिस ने बच्चे को माता-पिता के किया सुपुर्द
पुलिस ने बच्चे को माता-पिता के किया सुपुर्द

बेटा संग भूख भी हो गई थी गायब
बेटे के अचानक गायब हो जाने से दुखी कंचन ने भोजन छोड़ दिया था। बच्चा वापस मिलने पर उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

खबरें और भी हैं...