पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिर्जापुर में मौसम का बदला मिजाज:बिजली कटौती बनी मुसीबत, कई जगहों पर हुआ जलभराव

मिर्जापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्ट्रेट परिसर में जल जमाव से बचने के प्रयास में राहगीर - Money Bhaskar
कलेक्ट्रेट परिसर में जल जमाव से बचने के प्रयास में राहगीर

मिर्जापुर में उमस भरी गर्मी के बीच मानसून की बारिश से लोगों ने राहत महसूस किया। आसमान से पानी के साथ गिरे आकाशीय बिजली की चपेट मे आने से दो बालिकाओं समेत चार महिलाओं की मौत हो गई। बरसात की पहली बूंदों के साथ जिले में कही खुशी कही गम का नजारा देखा गया। शहर के तमाम मार्गों पर जल जमाव लोगों के लिए मुसीबत बन गया। धान की नर्सरी डालने वाले प्रसन्न हुए तो पिछड़ चुके किसान नर्सरी की तैयारी में जुट गए हैं ।

बारिश के बाद बिजली कटौती
मौसमी बरसात के साथ ही नगर में अंधाधुंध बिजली की कटौती मुसीबत बन गई हैं। घंटों गायब हो रही बिजली पुराने सरकार की याद दिला रही हैं। प्रदेश सरकार के बिजली आपूर्ति के तमाम दावों के बावजूद हकीकत जमीन पर अलग ही नजर आ रहा है। आसमान पर छाए बादलों के बीच गायब हुई हवा लोगों को पसीने से तर बतर कर रही हैं।

नंबर पहुंच के बाहर या बंद हैं
नगर के मध्य करीब तीन दिन से बिजली की आंख मिचौली जारी है। पहली बारिश में आधी रात को बंद हुई आपूर्ति दूसरे से दोपहर में जाकर आरम्भ हुई । इसके बाद तो कुछ मिनट जाने वाली बिजली घंटों में गायब हो रही है। इससे व्यापारियों के साथ ही आम जनता को तमाम समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। पावर हाउस का नम्बर भी पहुंच के बाहर हैं ।
किसानों को राहत, नगर में मुसीबत
शुक्रवार को आसमान में बादल छाए हुए हैं। बादल गरज रहे हैं। लेकिन कही धूप कही छाव के साथ पसीना बहाते हुए जन जीवन पटरी पर दौड़ रहा हैं। आज रात्रि करीब 11 बजे से मौसम विभाग के अनुसार बारिश होगी जो रुक रुक कर शनिवार को होती रहेगी।

कलेक्ट्रेट में जल जमाव
जिले में व्यवस्था की कमान संभालने वाले जिलाधिकारी के परिसर में ही जगह जगह जल जमाव हैं। जिसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । सड़क पर लगा पानी नागरिकों को संभल कर चलने की हिदायत देता नजर आता है । लिहाजा लोग संभल कर अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहे हैं ।