पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिर्जापुर में मानसून की पहली बरसात से मिली राहत:उमस भरी गर्मी, तपती धूप से लोग व पशु पक्षी थे परेशान

मिर्जापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घंटाघर मार्ग पर बरसात के चलते पसरा सन्नाटा - Money Bhaskar
घंटाघर मार्ग पर बरसात के चलते पसरा सन्नाटा

मिर्जापुर में चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी के बीच आज मंगलवार को झमाझम बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली । पशु पक्षी भी मानसून की पहली बौछार से राहत महसूस किया। तप रही धरती को भी ठंडक मिली । दिनभर बादल आसमान में छाए रहे । पेड़ पौधों पर पानी की फुहार उन्हें राहत देकर उनके धूल भरे पत्तों को साफ़ कर ताजगी से भर दिया । बरसात के बीच बंदरों की धमा चौकड़ी देखी गई।

सुबह से घेरे बादलों ने दी राहत
सुबह से ही आसमान में छाए बादल दोपहर में पानी की बौछार के साथ अपनी हाजिरी लगाई । करीब आधे घंटे की बरसात रुकने पर आवागमन फिर चालू हुआ। बरसात के चलते सड़कों पर आवागमन ठप हो गया । लोग छांव की तलाश कर बारिश से बचने के लिए रुक गए । झमाझम हुई बारिश से आम लोगों ने राहत महसूस किया । पानी के साथ हवा की ठंडक लोगों को राहत दे रही थी । दिनभर छाया बादल शाम को भी झूमकर बरसा।

बंदरों ने की मस्ती
मानसून की पहली बरसात में पशु-पक्षी भी दौड़ते भागते नजर आए । बंदरों का झुंड छांव की तलाश में छतों पर दौड़ता रहा । बारिश का इंतजार मंगलवार को खत्म हुआ । बादलों ने गरज के साथ देर शाम तक तप रही धरती को तृप्त किया।

सफाई व्यवस्था की खुली पोल
कुछ घंटे की ही बरसात ने कई जगह नालियों के चोक होने से जलजमाव की स्थिति बनी रही। इसी के साथ नगर पालिका परिषद के सफाई अभियान की पोल खुल गई । मानसून के आगमन पूर्व नालों की सफाई का काम अभी पूरा नहीं हुआ है।