पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिर्जापुर में रेप पीड़िता घर से हुई लापता:गंगा पुल के पास मिला लेटर, परिवार ने जताई सुसाइड करने की आशंका

मिर्जापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिर्जापुर में एक नाबालिग रेप पीड़िता घर से लापता हो गई। पीड़िता के साथ 3 महीने पहले रेप हुआ था। तब से वो अपने आरोपियों को सजा दिलवाने के लिए लड़ रही थी। परिवार के लोगों का कहना है, उनकी बेटी ने गंगा में कूदकर आत्महत्या कर ली है। परिवार की शिकायत पर SDRF की टीम पीड़िता की तलाश कर रही है। नाबालिग 1 अक्टूबर से घर से लापता है। तभी से उसकी तलाश की जा रही है। घटना कछवा थाना क्षेत्र की है।

पुल के पास मिले पीड़िता के कपड़े और लेटर

घर से जाने से पहले रेप पीड़िता ने दो लेटर भी छोड़े हैं। उसका एक लेटर किचन में मिला है। वहीं दूसरा लेटर गंगा पुल के पास मिला है। पीड़िता ने अपने पहले लेटर में दूसरा लेटर गंगा पुल के पास रखे होने का जिक्र किया था। परिवार को गंगा पुल के पास से लेटर और उसके कपड़े मिले हैं।

आरोपी पीड़िता को चुनार किला ले गया था

बताया जा रहा है, पीड़िता हाईस्कूल की छात्रा थी। उसके गांव का युवक आशीष रोज परेशान करता था। इस बात से परेशान होकर परिवार के लोगों ने लड़की की पढ़ाई छुड़वा दी थी। लेकिन उसके बाद भी आशीष ने लड़की का पीछा नहीं छोड़ा। 25 जून को आरोपी लड़की को जबरन अपने साथ चुनार किला ले गया। वहां 2 दिन तक उसके साथ रेप किया।

बेटी का आरोपी खुलेआम घूम रहा है

उसके बाद किसी से शिकायत न करने की बात कहकर लड़की को ट्रेन में बैठा दिया। जब पीड़िता कानपुर पहुंची तब उसने किसी के फोन से परिवार के लोगों को मामले की जानकारी दी। परिवार के लोग लड़की को अपने साथ घर ले आए। पुलिस से शिकायत की गई लेकिन पुलिस ने जांच में लापरवाही दिखाई। पुलिस ने आरोपी आशीष को हिरासत में लिया। फिर 4 दिन बाद छोड़ दिया। पीड़ित परिवार महीनों से कार्रवाई की मांग कर रहा है लेकिन उनकी बेटी का आरोपी खुलेआम घूम रहा है।

मामले की जांच के लिए SIT का गठन

मामल में एसपी संतोष कुमार मिश्रा थाने पर पहुंचकर खुद जांच की निगरानी कर रहे हैं। उनका कहना है मामले में मैं स्वयं जांच कर रहा हूं। एसपी सिटी के नेतृत्व में SIT का गठन किया गया है। जो भी आरोपी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

अब पढ़िए पीड़िता ने सुसाइड नोट में क्या लिखा था

"मुझे माफ करना अब मैं जीना नही चाहती हूं। इसलिए सुसाइड करने जा रही हूं। मुझे पता है कि मेरी वजह से आप लोगो को बहुत तकलीफ हुई है। लेकिन अब नहीं चाहती हूं कि कोई और तकलीफ हो।”

खबरें और भी हैं...