पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वकीलों की हड़ताल को MLC आशुतोष सिन्हा का समर्थन:मिर्जापुर में समिति की बैठक में दिया सड़क से सदन तक संघर्ष का भरोसा, अध्यक्ष ने कहा- एक ही मांग DM

मिर्जापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अधिवक्ता संघर्ष समिति की बैठक - Money Bhaskar
अधिवक्ता संघर्ष समिति की बैठक

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के खिलाफ वकीलों का 11 मई से आरम्भ विरोध प्रदर्शन बुधवार को भी जारी रहा ।अधिवक्ताओं ने कचहरी और कलेक्ट्रेट में घूमकर अपनी एकता का नारेबाजी करते हुए नाराजगी जताई। वकीलों की एक ही मांग हैं कि वरिष्ठ वकील के साथ अभद्रता करने वाले जिलाधिकारी को जिले से हटाया जाए । इसके लिए राजनैतिक दलों से भी समर्थन मांगते हुए बैठक बुलाई गई थी ।

विधान परिषद में उठाई जाएगी वकीलों की आवाज

बुधवार को बुलाई गई बैठक में पहुंचे MLC आशुतोष सिन्हा ने वकीलों के आंदोलन को अपना आन्दोलन बताया कहा कि एक अधिवक्ता होने के नाते मेरा कर्तव्य है कि अधिवक्ता हित के लिए संघर्ष किया जाए । उन्होंने कहा कि जिले के वकीलों की आवाज विधान परिषद में उठाई जाएगी । उन्होंने आंदोलन के हर पग पर साथ देने का वादा किया ।

सत्ता पक्ष के नेता रहे नदारद

डिस्ट्रिक बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जटाधर द्विवेदी ने कहा कि वरिष्ठ अधिवक्ता के साथ जिस प्रकार का आचरण जिलाधिकारी के द्वारा किया गया वह कहीं से भी क्षम्य में नहीं है । वकीलों का अपमान कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । हम सबकी बस एक ही मांग है कि ऐसे जिलाधिकारी को जिले से हटाया जाए । कहा कि जब तक डीएम मिर्जापुर में रहेंगे आंदोलन जारी रहेगा । आंदोलन को धार देने की बात कहते हुए कहा कि आज सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधियों को बुलाया गया था उनके पास समय न होने के कारण वह बैठक में शामिल नहीं हुए। अध्यक्ष ने कहा कि सत्ता पक्ष के लोग साथ नहीं देना चाहते तो विरोधी दल के नेताओं को बुलाकर बैठक की जाएगी । जरूरत पड़ा तो जनता का भी सहयोग लिया जाएगा।

कार्रवाई होने तक आन्दोलन जारी रहेगा

आंदोलन की राह पर चल रहे वकीलों ने कचहरी परिसर में पहुंचने के बाद अधिवक्ता संघर्ष समिति के सदस्यों के साथ जिलाधिकारी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन कर कार्य का बहिष्कार किया । संघर्ष समिति के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता कृपा शंकर मिश्र ने कहा कि जिलाधिकारी को जब तक हटाया नहीं जायेगा आंदोलन जारी रहेगा ।

खबरें और भी हैं...