पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

मिर्जापुर में ट्रेन से कट कर 3 की मौत:शादी में शामिल होने आए थे, ट्रैक पार करते समय स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस की चपेट में आए

मिर्जापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मिर्जापुर में ट्रेन से कट कर 3 की मौत। - Money Bhaskar
मिर्जापुर में ट्रेन से कट कर 3 की मौत।

मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर बुधवार को दर्दनाक हादसा हो गया। सुबह करीब छह बजे स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से कट कर एक महिला सहित 3 लोगों की मौके पर मौत हो गई। जीआरपी ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतकों में दो लोग परिवार के साथ नागपुर से शादी समारोह में शामिल होने के लिए भदोही जा रहे थे।

पाटलिपुत्र एक्सप्रेस से आए थे सभी

बता दें कि नागपुर, महाराष्ट्र से एक परिवार के 8 लोग भदोही जिले के उगापुर गांव में रिश्तेदार राधेश्याम गुप्ता की बेटी की शादी समारोह में शामिल होने के लिए आए थे। यह सभी सुबह करीब छह बजे पाटलिपुत्र एक्सप्रेस से मिर्जापुर स्टेशन पर उतरे। भदोही जिले के औराई निवासी बबलू सिंह (45) मेहमानों को स्कॉर्पियो से लेने के लिए आया था।

ट्रैक पार करते समय हुआ हादसा

बबलू मेहमानों को अपने साथ लेने के बाद सीढ़ी से न जाकर रेलवे ट्रैक से प्लेटफॉर्म नंबर एक पर आ रहा था। मेहमानों में एक महिला ट्रैक नहीं पार कर पा रही थी। महिला को ट्रैक पार कराते समय स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस आ गई। ट्रेन की चपेट में आने से दुर्गा देवी (50), राजेश गुप्ता (48) और बबलू की मौत हो गई। हादसे की जानकारी होने पर जीआरपी प्रभारी निरीक्षक हरीशरण सिंह मौके पर टीम के साथ पहुंचे। आरपीएफ की मौजूदगी में शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

21 नवंबर को थी शादी

मृतक राजेश गुप्ता अपनी बुआ की लड़की की बेटी के शादी समारोह में शामिल होने के लिए महाराष्ट्र से करीब 686 किलोमीटर का सफर तय कर सुबह मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर परिवार के सदस्यों के साथ उतरे थे। 21 नवंबर को शादी थी। अर्से बाद बुआ के घर आने की खुशी में परिवार के सभी सदस्य खुश थे। बुआ के घर से करीब 28 किलोमीटर दूर हादसे में लड़की की भाभी और बहनोई की मौत हो गई। हादसे की जानकारी लगते ही परिवार में मातम पसर गया। लोग बदहवास मिर्जापुर स्टेशन पहुंचे। परिवार में भदोही से लेकर महाराष्ट्र तक मातम छा गया है।