पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दो हादसों में 6 लोगों की मौत:श्रावस्ती में चाय पी रहे 3 लोगों को कंटेनर ने रौंदा, मिर्जापुर में ट्रेन से कटकर 3 की मौत

मिर्जापुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तर प्रदेश में बुधवार सुबह दो बड़े हादसे हो गए। इसमें 6 लोगों की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश में बुधवार सुबह दो बड़े हादसे हो गए। इसमें 6 लोगों की मौत हो गई। मिर्जापुर में शादी समारोह में शामिल होने जा रहे 3 लोग ट्रेन की चपेट में आ गए, जबकि श्रावस्ती में गुमटी के पास चाय पी रहे 3 लोगों को तेज रफ्तार कंटेनर ने कुचल दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कंटेनर की रफ्तार इतनी तेज थी कि वह अनियंत्रित होकर सड़क से उतर गया। वहीं, दूसरे हादसे की वजह सीढ़ियों की बजाय प्लेटफार्म से ही ट्रैक पार करना रही।

मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पार करते समय हुआ हादसा।
मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पार करते समय हुआ हादसा।

शादी समारोह में होने जा रहे थे शामिल

नागपुर, महाराष्ट्र से एक परिवार के 8 लोग भदोही जिले के उगापुर गांव में रिश्तेदार राधेश्याम गुप्ता की बेटी की शादी समारोह में शामिल होने के लिए आए थे। यह सभी सुबह करीब 6 बजे पाटलिपुत्र एक्सप्रेस से मिर्जापुर स्टेशन पर उतरे। भदोही जिले के औराई निवासी बबलू सिंह (45) मेहमानों को स्कॉर्पियो से लेने के लिए आया था। बबलू मेहमानों को अपने साथ लेने के बाद सीढ़ी से न जाकर रेलवे ट्रैक से प्लेटफॉर्म नंबर एक पर आ रहा था। मेहमानों में एक महिला ट्रैक नहीं पार कर पा रही थी। महिला को ट्रैक पार कराते समय स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस आ गई। ट्रेन की चपेट में आने से दुर्गा देवी (50), राजेश गुप्ता (48) और बबलू की मौत हो गई।

सड़क किनारे गुमटियों पर पलटा कंटेनर।
सड़क किनारे गुमटियों पर पलटा कंटेनर।

अनियंत्रित हो गया कंटेनर

श्रावस्ती के नवीन मॉर्डन थाना के चौधरी राम बिहारी बुद्धा इंटर कॉलेज के पास NH-730 पर कंटेनर अनियंत्रित होकर डिवाइडर को तोड़ते हुए सड़क किनारे बनी गुमटियों पर पलट गया। कंटेनर के नीचे दबकर तीन लोगों की मौत हो गई। दद्दू कुमार शुक्ला, संतोष कुमार पांडेय और राम मनोहर की मौत हुई है।

घर के अंदर सो रहे दो भाइयों की दबकर हुई मौत।
घर के अंदर सो रहे दो भाइयों की दबकर हुई मौत।

मिर्जापुर के लालगंज थाना क्षेत्र में मंगलवार देर रात दर्दनाक हादसा हो गया। खजुरी गांव के पास एक अनियंत्रित ट्रक कई पेड़ों से टकराते हुए एक घर पर पलट गया। इस दौरान घर में सो रहे दो सगे भाइयों की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ड्राइवर को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि ड्राइवर शराब के नशे में ट्रक चला रहा था, जिस कारण यह हादसा हुआ।