पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिर्जापुर में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान आज से:एक दिन पहले प्रशासन ने दुकानदारों को दी थी चेतावनी, नगर में आज से शुरू होगा अभियान

मिर्जापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिर्जापुर नगर में आज अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। बीते गुरुवार को दुकानदारों को चेतावनी दी गई थी कि वो खुद अपने अतिक्रमण हटा लें। नहीं तो प्रशासन उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा। प्रशासन की चेतावनी से दुकानदार सकते में हैं।

बता दें, नगर में कई सड़कों के मध्य और किनारे दुकानें कई दशक से सजती आ रही हैं, जो दिनभर आवागमन में अवरोध खड़ा कर व्यवस्था का दावा करने वालों को मुंह चिढ़ाती हैं। घंटाघर, मुकेरी बाजार, गुड़हट्टी, गणेशगंज में सजी दुकानें अव्यवस्था की बानगी बनी हैं।

नगर के वासलीगंज, टटहाई रोड, धुंधी कटरा, नबालक का तबेला, बसनई बाजार और कोतवाली रोड पर दुकान के बाहर पटरियों पर सजी दुकानें राहगीरों के राह का रोड़ा बन जाती हैं। पटरियों के गुम होने से पैदल चलने वालों को सड़क पर ही चलना पड़ता है। दुकान पर आने वाले सड़क पर ही अपने वाहन खड़ाकर खरीदारी करते हैं। सड़क पर खड़े वाहन आवागमन में अवरोध उत्पन्न कर कानून का जिम्मा संभालने वालों को ठेंगा दिखा ही जाते हैं।

CM योगी के आदेश पर चल रहा अभियान
कहने को तो अतिक्रमण हटाओ अभियान वर्ष में एक बार तो चल ही जाता है, लेकिन अगले ही दिन दुकानें फिर सज जाती हैं। इसी के साथ समस्या जस की तस रह जाती है। कागज पर भले ही अतिक्रमण हटा दिया जाता है, लेकिन कानून को ठेंगा दिखाने वाले फिर उसी स्थान पर आकर जम जाते हैं। इस बार का अतिक्रमण हटाओ अभियान जिला प्रशासन नहीं बल्कि सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के फरमान के बाद चलाया जाएगा। लिहाजा इस अभियान के बाद से आम जनता को स्थाई राहत मिलने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं...