पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिर्जापुर में मुकेश मिश्र हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार:चुन्नू पर दर्ज हैं 12 मामलें, दो अन्य भी पकड़े गए

मिर्जापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुर्गा बाजार में दिनेश मिश्र की हत्या के मुख्य आरोपी समेत दो गिरफ्तार - Money Bhaskar
दुर्गा बाजार में दिनेश मिश्र की हत्या के मुख्य आरोपी समेत दो गिरफ्तार

मिर्जापुर में कटरा कोतवाली इलाके के दुर्गा बाजार में मुकेश मिश्र की हत्या के मुख्य आरोपी समेत दो युवकों को गिरफ्तार किया गया। हत्या के बाद से फरार दुर्गाबाजार निवासी शिवशंकर उर्फ चुन्नू यादव तथा बालक दास का पोखरा निवासी विशाल यादव उर्फ हैप्पी को पुलिस टीम ने पकड़ लिया। उनकी गिरफ्तारी रेलवे कालोनी से किया गया।

घर में घसीट कर की थी पिटाई
दुर्गा बाजार में मुकेश मिश्र और उसके मित्र विशाल पर कातिलाना हमला 20 जून की देर शाम किया गया था। घातक रूप से कुल्हाड़ी और गोली मारे जाने से मुकेश की गम्भीर हालत को देखते हुए वाराणसी ट्रॉमा सेन्टर रेफर किया गया था । 21जून की भोर में मुकेश मिश्र की मौत हो गई थी। बेटे की मौत की खबर मिलने पर पिता दिनेश मिश्र ने 9 नामजद और 7 अज्ञात के खिलाफ़ मामला दर्ज कराया था। पहली गिरफ्तारी महिला की हुई थी। इसके बाद छह अन्य आरोपियों को पकड़ा गया । राजनैतिक वरद हस्त पाकर फरार चल रहा मुख्य आरोपी चुन्नू और उसका साथी भी पकड़ा गया । हत्याकांड में शामिल नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

लापरवाही में निलंबित हुए 3 उप निरीक्षक और 9 सिपाही
करीब छह माह से दोनों पक्ष में चल रही रंजिश और हमले की जानकारी कई बार कटरा पुलिस को मुकेश मिश्र ने दी थी। इसके बावजूद पुलिस कतिपय कारणों से शिकायत के बावजूद कोई रुचि नहीं दिखाई। हत्याकांड के बाद पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने डंकीनगंज पुलिस चौकी के दो प्रभारियों के साथ ही कटरा कोतवाली के एक उप निरीक्षक को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही 9 सिपाहियों को निलंबित कर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया है।

मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा था होगी कड़ी कार्रवाई
विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता मृतक मनीष मिश्र के घर पहुंचे। योगी सरकार के मंत्री दयाशंकर सिंह ने शनिवार की शाम परिवार जनों से मुलाकात किया था उनके साथ नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा, भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य मनोज श्रीवास्तव, भाजपा जिलाध्यक्ष बृज भूषण सिंह समेत तमाम कार्यकर्ता मौजूद थे । उनके सामने उन्होंने अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाने का संकेत दिया था । उनके बयान के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने हत्याकांड के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया ।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम
वारदात को अंजाम देने के बाद फरार चल रहे मुख्य आरोपी चुन्नू व हैप्पी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में कटरा कोतवाली प्रभारी नवीन कुमार तिवारी, उप निरीक्षक कमल टावरी, राजेश त्रिपाठी, कांस्टेबल धीरज मिश्रा, आनन्द विमल, कुलदीप कुमार एवं सूरज उपाध्याय शामिल थे।

खबरें और भी हैं...