पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मडिहान में जमीन विवाद को लेकर चले लाठी डंडे:मारपीट में महिला समेत छह जख्मी, सीएचसी में कराया गया भर्ती

मडिहान2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजगढ़ कंजड़ बस्ती में जमीन विवाद को लेकर सोमवार को दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्षों से महिला समेत छह लोग चोटिल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए राजगढ़ सीएचसी में भर्ती कराया गया। दोनों पक्ष एक दूसरे के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी।

राजगढ़ कंजड़ बस्ती निवासी शिवशंकर को तहसील से कृषि पट्टा के तहत जमीन आवंटित है। दो दशक से खेतीबाड़ी करता आ रहा है। दूसरे पक्ष के लोग अपनी जमीन का दावा करते हुए खेती करने से मना कर दिया था। पट्टेदार शिवशंकर विवादित जमीन पर रवी फसल की बुआई करने नही गया। उसने तहसील में प्रार्थना पत्र देकर नापी कराया।

लेखपाल ने लगाया पुलिस का सहयोग मिलने का आरोप

हल्का लेखपाल ने बताया कि नापी के समय दबंगों ने मोबाइल तक छीन लिए थे। यह जानकारी तब हुई जब एक सप्ताह पहले शिवशंकर अपनी जमीन पर कब्जा के लिए एसडीएम से गुहार लगाने पहुँचा। हल्का लेखपाल का आरोप है कि कि दूसरे पक्ष को स्थानीय पुलिस से सहयोग मिलता है।

जोताई करते समय दबंगों ने किया हमला

एसडीएम अश्वनी कुमार सिंह ने पुलिस को निर्देशित करते हुए लेखपाल को नापी के लिए आदेश दिया। खरीफ फसल की खेती के लिए शिवशंकर जमीन की जोताई करने पहुँचा तो विपक्षियों ने लामबंद होकर हमला कर दिया। मारपीट में दोनों पक्ष से शिवशंकर(45), शिवराम(62), दीपू(30), निक्की(25), वेवी(50) व एक अन्य जख्मी हो गए। दोनों पक्ष से एक दूसरे के खिलाफ थाने में शिकायत की है। मड़िहान पुलिस का कहना है कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...