पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मड़िहान में ट्रक व दो ट्रैक्टर सीज:फरार जेसीबी व चालक की तलाश जारी; अवैध खनन कर गिट्टी लादकर जा रहे थे

मड़िहान (मिर्जापुर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मड़िहान तहसील मुख्यालय से पांच सौ मीटर दूर अवैध खनन व परिवहन में लिप्त ट्रक समेत दो ट्रैक्टर को सीज किया गया है। फरार जेसीबी व चालक की तलाश की जा रही है। वाहनों को तहसील परिसर में खड़ी कराकर नाजिर की सुपुर्दगी में दे दी गई। तहसीलदार की कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया। साथ ही अवैध खनन में मिलीभगत का संदेह होने पर हल्का लेखपाल से भी जवाब मांगा गया है।

खनन स्थल पर जा रहे थे तहसीलदार
तहसीलदार फूलचन्द्र यादव गुरुवार सुबह मार्निंग वॉक पर निकले थे। बिना परमीशन अवैध खनन व परिवहन की सूचना पर टीम के साथ मौके पर पहुंचने वाले थे। तभी रास्ते मे गिट्टी लदी ट्रक व लाल मिट्टी लोड दो ट्रैक्टर मिल गए। उन्हें रोककर कागजात मांगा तो चालक कुछ भी नहीं दिखा सका। वहां से तीनों वाहनों को तहसील लाया गया। इसके बाद खनन स्थान पर पहुंचने से पहले चालक जेसीबी लेकर जंगल में फरार हो गया।

मामला उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया। कार्रवाई के लिए आरटीओ व पाषाण विभाग को सूचना दी गई। संबंधित अधिकारियों ने तहसील पहुंचकर तीनों वाहनों को सीज कर तहसील की सुपुर्दगी में दे दी।तहसीलदार फूलचन्द्र यादव ने बताया कि सीज वाहनों से आरटीओ व खनन विभाग जुर्माना वसूलेगा।

देवरी क्षेत्र में धड़ल्ले से चल रहा अवैध खनन
देवरी कला पहाड़ियों पर भारी पैमाने पर हो रही अवैध खनन व परिवहन की रिपोर्ट हल्का लेखपाल से मांगा गया। निर्देश दिया गया कि जहां खनन हुआ हो, उसकी रिपोर्ट तैयार कर तहसीलदार कार्यालय में दो दिनों के अन्दर प्रस्तुत करें। आरोप है कि पकड़ा गया ट्रैक्टर ट्रॉली से परिसर में मिट्टी गिराकर चालक भागने का प्रयास किया। इससे प्रतीत होता है कि पत्थर माफिया सक्रिय हैं। संबंधित विभाग की मिलीभगत से सरकार को लाखों रुपये का चूना लगाया जा रहा है। तहसीलदार फूलचन्द्र यादव ने कहा कि जेब भरने वाले कर्मचारियों की संलिप्तता पाए जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...