पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लालगंज में सांप के काटने से युवक की मौत:अस्पताल ले जाने के बजाय पिता झाड़-फूंक कराने लगे, इसी बीच चली गई जान

लालगंज (मिर्जापुर)3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लालगंज में रविवार रात जमीन पर सो रहे युवक को सांप ने काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। - Money Bhaskar
लालगंज में रविवार रात जमीन पर सो रहे युवक को सांप ने काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

लालगंज में रविवार रात जमीन पर सो रहे युवक को सांप ने काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। परिजनों के कहने के बावजूद पिता ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया। सांप काटने के बाद अस्पताल ले जाने के बजाय घरवाले झाड़-फूंक कराने में लगे रहे। इसी बीच उसकी जान चली गई।

देवरी उत्तर गांव 24 वर्षीय मुंशीलाल मुसहर रविवार रात खाना खाने के बाद गर्मी के कारण घर के जमीन पर दरी बिछाकर सो गया। देर रात युवक को सांप ने काट लिया। युवक के शरीर में दर्द और जलन होनी शुरू हो गई। पिता छोटे मुसहर झाड़--फूंक के लिए उसे करनपुर गांव लेकर चले गए। झाड़--फूंक के दौरान सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई। युवक की पत्नी तीन साल पहले ससुराल छोड़कर मायके में रह रही है। मृतक के आठ साल की एक बेटी है। वह पिता के साथ ही रहती थी। मुंशीलाल तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण कर रहा था। मृतक जाबकार्ड धारक था। मां मुनगारी देवी बेटे की मौत से बेसुध हैं।

युवक की मौत के बाद गुमसुम बैठे परिजन।
युवक की मौत के बाद गुमसुम बैठे परिजन।

मृतक के पिता को दो वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री मुसहर आवास योजना के तहत आवास मिला था, लेकिन पूर्व प्रधान द्वारा मैटैरियल के लिए रुपए लेने के बाद भी छत नहीं पड़ सकी। जिससे आवास अधूरा पड़ा है। वहीं प्रभारी चिकित्साधिकारी अभिषेक जायसवाल ने बताया कि जहरीले जंतु या सर्पदंश की घटना होने पर लोगों को झाड़ फूंक के चक्कर में नही पड़ना चाहिए। तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र ले जाकर एंटी स्नेक वेनम इंजेक्शन लगवाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...