पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लालगंज में नए शिवलिंग की प्राण प्रतिष्ठा:मंदिर से चोरी हो गया था शिवलिंग, मध्य प्रदेश से आया नया शिवलिंग

लालगंज (मिर्जापुर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिर्जापुर के लालगंज के ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र के ड्रमंडगंज में प्राचीन शिव मंदिर का शिवलिंग चोरी हो गया था। विजयदशमी के अवसर पर मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच बुधवार को नया शिवलिंग स्थापित किया गया।

लालगंज के ड्रमंडगंज बाजार में प्राचीन मंदिर से शिवलिंग बीते 11 सितंबर को चोरी हो गया था। इससे स्थानीय लोग गुस्से में थे।

मध्य प्रदेश से मंगाया गया शिवलिंग

ग्राम प्रधान कौशलेंद्र गुप्ता ने स्थानीय लोगों के सहयोग से मध्य प्रदेश के जबलपुर भेड़ाघाट स्थित नर्मदा नदी से नया शिवलिंग मंगवाकर स्थानीय लोगों के सहयोग से नवरात्र की नवमी पर शिवलिंग की स्थापना कर प्राण प्रतिष्ठा करवाई। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच आचार्य काशी प्रसाद शास्त्री, पंडित बेचन प्रसाद ओझा, आचार्य वेद प्रकाश, आचार्य घनश्याम ने वैदिक मंत्रोच्चारण करते हुए यजमान निहाल चौरसिया के हाथों शिवलिंग की प्राण प्रतिष्ठा करवाई।

लोगों ने जताई खुशी

इस दौरान सीओ लालगंज परमानंद कुशवाहा भी मौजूद रहे। मंदिर परिसर में बाजार वासियों ने शिवलिंग का दर्शन पूजन कर हवन किया। मंदिर में शिवलिंग स्थापित होने से स्थानीय लोगों में हर्ष है। इस दौरान ग्राम प्रधान कौशलेंद्र गुप्ता, ग्राम प्रधान महुगढ़ी सुरेश केसरी, चंद्रमौली केसरी, तारकेश्वर केसरी, धीरज केसरी, दिवाकर केसरी, महेंद्र केसरी,राजू केसरी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...