पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पौधे ही पर्यावरण के सबसे बड़े पहरेदार:पौधारोपण कर वक्ताओं ने दिया संरक्षण का संदेश, लालगंज में एसबीआई ने मनाया बैंक दिवस

लालगंज (मिर्जापुर)7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लालगंज में बैंक दिवस के अवसर पर शुक्रवार को स्टेट बैंक परिसर में पौधारोपण किया गया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि पौधारोपण करके बदल रहे पर्यावरण को सुरक्षित रखा जा सकता है। क्योंकि पौधा ही पर्यावरण का सबसे बड़ा पहरेदार है।

जन--जन को भागीदारी के लिए करना पड़ेगा जागरूक

मुख्य अतिथि बापू उपरौध इंटरमीडिएट कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ धर्मजीत सिंह ने कहा कि ऐसे कार्य में प्रत्येक व्यक्ति की भागीदारी जरूरी है। जन--जन को भागीदारी के लिए जागरूक करना पड़ेगा। इंडियन बैंक के प्रबंधक अभिषेक श्रीवास्तव ने कहा की पौधारोपण का कार्य भविष्य के पर्यावरण को सुरक्षित रखने का काम है। पेड़ों को सुरक्षित और विकसित करने में नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका है।

अधिकारी और कर्मचारी पर्यावरण सुरक्षा का लें संकल्प

एसबीआई प्रबंधक धनंजय पांडेय ने कहा कि प्रत्येक क्षण पेड़ की भूमिका मानव समाज की सुरक्षा के लिए बनी हुई है। इसीलिए पेड़ है तो जीवन है कि मान्यता पर्यावरणविद् ने घोषित कर रखी है। उन्होंने कहा कि बैंक के अधिकारी--कर्मचारी पौधे लगाकर पर्यावरण सुरक्षा के प्रति संकल्प लें। इस अवसर पर अर्पित श्रीवास्तव, किसान साधन सहकारी समिति के अध्यक्ष विपिन मिश्रा और दिलीप मौजूद रहे।