पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लालगंज के हलिया पहाड़ी पर लगेगी औद्योगिक इकाई:जमीन हो गई चिंहित, रोजगार के लिए पलायन रुकेगा, प्रधान ने की थी पहल

लालगंज (मिर्जापुर)एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिर्जापुर के लालगंज तहसील अंतर्गत औद्योगिक इकाई बनाए जाने की कवायद शुरु हो गई है। क्षेत्र में हलिया पहाड़ी पर खाली पड़ी भूमि पर औद्योगिक इकाई खड़ा करने के लिए डीएम के माध्यम से गुरुवार शाम शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है।

डीएम ने भेजी रिपोर्ट

बता दें कि, जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के निर्देश पर एसडीएम विजय नारायण सिंह ने राजस्व व चकबंदी लेखपाल के साथ हलिया पहाड़ी पर कोल बस्ती के पास स्थित पचास हेक्टेयर खाली पड़ी भूमि का निरीक्षण कर भूमि को चिंहित किया था। इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी के माध्यम से औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने के लिए रिपोर्ट देने की बात कही।

भूमि की गई चिंहित

हलिया में झाड़ी की पचास हेक्टेयर खाली पड़ी भूमि को विशेष औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने के लिए भूमि का चिंहित किया है। क्षेत्र में औद्योगिक स्थापित होने से क्षेत्रीय लोगों को गांव में ही रोजगार उपलब्ध होगा। रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। खाली पड़ी भूमि की रिपोर्ट जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को औद्योगिक क्षेत्र के लिए भेज दी गई है। ताकि शासन से औद्योगिक क्षेत्र के तहत प्लांट लगाए जा सकें।

प्रधान ने की थी पहल

हलिया के ग्राम प्रधान शिवबाबू सेठ ने पचास हेक्टेयर खाली पड़ी भूमि पर औद्योगिक​​​​​​​ क्षेत्र स्थापित करने की पहल की थी। एसडीएम ने बताया कि, जिलाधिकारी के निर्देश पर हलिया पहाड़ी पर स्थित पचास हेक्टेयर भूमि का राजस्व लेखपाल अवधेश दुबे व चकबंदी लेखपाल अनिल पटेल के साथ पहुंचकर भूमि का निरीक्षण कर भूमि को चिंहित कर रिपोर्ट, जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेजी गई है।

खबरें और भी हैं...