पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लालगंज में पीस कमेटी की बैठक संपन्न:शांति और सौहार्दपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाने की अपील, हथियारों के प्रदर्शन पर रोक

लालगंज (मिर्जापुर)6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लालगंज थाने में रविवार को मोहर्रम त्यौहार को मद्देनजर रखते हुए पीस कमेटी की बैठक हुई। बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारी लालगंज उमाशंकर सिंह ने मोहर्रम त्योहार पर शांतिपूर्ण तरीके से ताजिया निकालने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के हथियारों और अस्त्र शस्त्र के प्रदर्शन पर रोक है। अगर कोई इसका उल्लंघन करेगा तो उसे खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कहा कि मोहर्रम त्यौहार पर शांतिपूर्ण तरीके ताजिया निकाला जाए। उन्होंने ताजियादारों से कहा कि अगर किसी तरह की कोई दिक्कत या समस्या पैदा होती है तो वह उनसे संपर्क कर सकते हैं।

सीओ ने पुलिस बल के साथ किया भ्रमण

इस अवसर पर उप निरीक्षक इंद्रभूषण मिश्रा एके राय एवं विभिन्न गांव से आए ताजियादारों और संभ्रांत लोग मौजूद रहे। बैठक के बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी उमाशंकर सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ लालगंज बाजार का भ्रमण किया और मोहर्रम त्यौहार को देखते हुए शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने का निर्देश दिया।

हथियारों के प्रदर्शन पर होगी कार्रवाई

इसी क्रम में हलिया थाना परिसर में रविवार को आगामी मोहर्रम त्यौहार के मद्देनजर पीस कमेटी की बैठक थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह की अध्यक्षता आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित पीस कमेटी के सदस्यों तथा ताजियादारों से शांतिपूर्ण माहौल में ताजिया का जुलूस निकालने की अपील की गई। थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने पीस कमेटी के सदस्यों से मोहर्रम जूलूस पर हथियार के प्रदर्शन तथा जूलूस में हथियार लेकर चलने के लिए सख्त मनाही की बात कही।

सड़क पर पुलिस ने किया गश्त।
सड़क पर पुलिस ने किया गश्त।
पीस कमेटी की बैठक में शामिल लोग।
पीस कमेटी की बैठक में शामिल लोग।

अशांति फैलाने वालों के विरुद्ध होगी कार्रवाई

उन्होंने कहा कि अशांति फैलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। सभी लोग शांतिपूर्ण माहौल में भाईचारे के साथ ताजिया जुलूस निकालकर मोहर्रम पर्व मनाएं। इस दौरान चौकी प्रभारी मतवार लल्लन यादव,एसआई विजय यादव, ग्राम प्रधान हलिया शिव बाबू सेठ,भीमदत्त त्रिपाठी,काशी प्रसाद मिश्र,ग्राम प्रधान मटिहरा आयत्री यादव,शामिद खां, पुंडरीक सिंह, ताजियादार चंदू मियां, मनोज सिंह, पवन त्रिपाठी,शरफुद्दीन,प्रदीप दुबे सलाउद्दीन आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...