पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लालगंज में 55 ग्रामीणों को घरौनी का वितरण:अब तक 135 गांव के लोगों को मिल चुकी घरौनी, बचे गांवों में जल्द होगा वितरण

लालगंज (मिर्जापुर)3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिर्जापुर के लालगंज में उप जिलाधिकारी विजय नारायन सिंह के साथ विधायक प्रतिनिधि कुलदीप पटेल ने तहसील सभागार में शनिवार को 55 ग्रामीणों को घरौनी का वितरण किया। घरौनी केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना का अंग है। इसकी शुरुआत 2020 में की गई थी।

इसके पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किए गए आनलाइन घरौनी वितरण को तहसील सभागार में प्रोजेक्टर के माध्यम से दिखाया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो गरीबों को उनका हक दिलाने में विश्वास रखती है। तहसील सभागार में मुख्यमंत्री द्वारा ऑनलाइन वितरण किए जा रहे घरों में प्रमाण पत्र को प्रोजेक्टर पर देखने के लिए काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

मकान बनाने का रास्ता साफ

तहसील सभागार में ग्रामीणों को घरौनी वितरण करते हुए बताया कि लोग डीह आदि की जमीन में मकान बनाना चाहते थे, उनको काफी कठिनाई होती थी, अब उनका घरौनी बन जाने से उनको कोई भी कठिनाई नहीं होगी। घरौनी पर जरूरतमंद लोग लोन भी ले सकते हैं। इससे मकान बनाने में काफी हद तक मदद मिल सकती है।

56 गांवों में जल्द होगा घरौनी का वितरण

एसडीएम विजय कुमार सिंह ने बताया कि तहसील क्षेत्र के 191 में 135 गांव के लोगों को घरौनी का वितरण किया जा चुका है, शेष गांव का जल्द ही वितरण किया जाएगा। इस अवसर पर राजस्व निरीक्षक लेखपाल सहित नरेना कला बधाई बड़ौदा लालापुर आज गांव के ग्रामीण उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...