पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक सप्ताह के अंदर प्रस्तुत करें निस्तारण की रिपोर्ट:लालगंज में समाधान दिवस में आए 55 मामले, तीन का मौके पर निस्तारण

लालगंज मिर्जापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लालगंज में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। फरियादी निस्तारण की मांग को लेकर पहुंचे। - Money Bhaskar
लालगंज में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। फरियादी निस्तारण की मांग को लेकर पहुंचे।

लालगंज में संम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया। तहसील सभागार में शनिवार को उपजिला अधिकारी विजय नारायण सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। फरियादियों द्वारा कुल 55 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें तीन का मौके पर निस्तारण किया गया। ज्यादातर मामले भूमि पैमाइश, चकरोड अतिक्रमण, सरकारी भूमि पर अतिक्रमण का छाया रहा ।

फरियादियों के मामले को निस्तारण करते हुए उपजिलाधिकारी विजय नारायण सिंह ने शेष बचे प्रार्थना पत्रों के निस्तारण हेतु राजस्व एवं पुलिस टीम गठित करने का आदेश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि फरियादियों को बार बार चक्कर न लगाना पड़े इसके लिए आप लोग सजग हो जाएं। इसके साथ ही लापरवाही पर जिम्मेदारों को कार्रवाई की चेतावनी दी।

फरियादियों को न होना पड़े परेशान
उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि फरियादियों की समस्या निस्तारण करने के लिए मौके पर जाकर फरियादी से मिलकर समस्या का निस्तारण करते हुए रिपोर्ट में दो गवाह भी सम्मिलित करें। एक सफ्ताह के अंदर समाधान की रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा है कि फरियादी को परेशान न होना पड़े। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि फरियादी की समस्या निस्तारण करने में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

शिथिलता पर जिम्मेदारों पर होगी कार्रवाई
शिथिलता पाए जाने पर संबंधित विभाग के अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल को निर्देशित करते हुए कहा कि धारा 24 के अंतर्गत पेंडिंग फाइल का जल्द निस्तारण करें। इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक उमाशंकर सिंह, नायब तहसीलदार राम नारायण वर्मा, खंड विकास अधिकारी रमाकांत, थाना प्रभारी रामनारायन सरोज, राजस्व निरीक्षक सूर्य बली बिंद, विजय शंकर दुबे एवं लेखपाल मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...