पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आकाशीय बिजली गिरने से 2 लड़कियों की मौत:घर के बाहर खेल रही थी किशोरी, एसडीएम बोले-परिवार को मिलेगी सहायता

लालगंज (मिर्जापुर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिर्जापुर के लालगंज में दो अलग-अलग गांवों में आकाशीय बिजली गिरने से मंगलवार की शाम 2 किशोरियों की मौत हो गई। दोनों गांवों में अधिकारियों ने पहुंचकर परिवार को सांत्वना दी और सहायता राशि दिलाने का भरोसा दिया।

लालगंज थाना के चरखी खुर्द गांव में रामनारायण की 10 वर्षीय बेटी नंदिनी घर के बाहर खेल रही थी। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई। परिवार के लोग उसे लेकर इलाके के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। दूसरी घटना पास के दिघुली गांव की है। यहां बबलू की 15 वर्षीय बेटी साधना किसी से घर से आकर निकली थी, इस दौरान आकाशीय बिजली उसके ऊपर गिर गई। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एसडीएम ने गांव में पहुंच दी सांत्वना

दिघुली गांव में पहुंचे एसडीएम विजय नारायण सिंह ने स्वजन को सांत्वना दी। कहा कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद मृतक किशोरी के स्वजन को 4 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। इसके अलावा चरखी खुर्द गांव में पहुंचे तहसीलदार शशांक शेखर राय ने भी नंदनी के परिजनों से मुलाकात की और सहायता राशि दिलाने का भरोसा दिलाया।

परिवार ने कहा था-घर से बाहर मत निकलना

मौसम खराब होने के बाद बिजली चमकने लगी तो ग्रामीण सचेत हो गए। दोनों परिवारों ने बेटियों से बोला था कि खराब मौसम में घर के अंदर ही रहे, बाहर न निकलें, लेकिन दोनों बच्चियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। इसकी कीमत उन्हें जान देकर चुकानी पड़ी।

खबरें और भी हैं...