पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चुनार में यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया:सुधीर सिंह बोले- खुद के साथ दूसरों को भी यातायात नियमों का पालन कराएं

चुनार, मिर्जापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया गया। - Money Bhaskar
यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया गया।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय चुनार के छात्राें ने प्रभात फेरी निकाली। उन्होंने यातायात के नियमों का पालन करते हुए सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। प्रार्थना के बाद शिक्षिता सुनीता कुमारी ने बच्चों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए शपथ दिलाई। बच्चों के मध्य क्विज, निबंध, पोस्टर और पेंटिग आदि प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

प्रदेश सरकार के निर्देश पर बेसिक शिक्षा विभाग 18 और 19 मई को सड़क सुरक्षा के प्रति जन जागरूकता के लिए कार्यक्रम कराने के निर्देश दिया था। सभी छात्रों और अभिभावकों को यातायात नियमों का पालन करने के निर्देश दिए। आज पूर्व माध्यमिक विद्यालय चुनार के छात्रों ने प्रभात फेरी निकली।

यातायात नियमों पर क्विज,पोस्टर और पेंटिंग प्रतियोगिता में शामिल छात्र-छात्राएं।
यातायात नियमों पर क्विज,पोस्टर और पेंटिंग प्रतियोगिता में शामिल छात्र-छात्राएं।

सहायक अध्यापक सुधीर सिंह ने बच्चों को बताया कि हमें सदैव यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। दूसरों को भी यातायात नियमों के पालन के लिए जागरूक एवं प्रेरित करना चाहिए। सड़क सुरक्षा जागरूकता से दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता है। इसमें सभी से सहयोग की अपेक्षा की गयी। बच्चों को यह भी बताया गया कि सड़क पार करते समय दौड़े नहीं। रुको, देखो फिर सड़क पार करें। बच्चों को ट्रैफिक सिंग्नल का अर्थ समझाया। इस अवसर पर छाया रानी, साबिरा खातून,अनीता देवी, अंजू लता सिंह आदि उपस्थित रहीं।

खबरें और भी हैं...