पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चुनार में मिशन शक्ति कार्यक्रम आयोजित:कम्युनिटी पुलिस ने महिलाओं को बताए उनके अधिकार, बांटे छाते

चुनार4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिर्जापुर के चुनार अंतर्गत अहरौरा थाना क्षेत्र के ग्राम सारादह जंगल महाल में थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह के द्वारा मिशन शक्ति व ग्रीन ग्रुप की महिलाओं के साथ कार्यक्रम में आई हुई समस्त महिलाओं को छाता वितरण किया गया।

रफी लता पत्नी घन श्याम सिंह मौर्य अध्यक्ष महिला सशक्तिकरण ग्रीन ग्रुप ने महिलाओं का नेतृत्व किया उनके द्वारा पुलिस को ग्राम सारादह जंगल महाल में महिला सशक्तिकरण के संबंध में महिलाओं को थानाध्यक्ष द्वारा एंटी रोमियो टीम के साथ महिला संबंधित अपराधों के बारे में महिलाओं को जागरूक करने के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की गई।

112 व 1090 पर सुविधाओं के विषय में जानकारी को बताया गया तथा महिलाओं को सजग किया गया कि आसपास हो रही घटनाओं पर यदि वह अपने आप को असुरक्षित समझती है तो वह तत्काल 112 व 1090 पर सूचित कर अपनी सुरक्षा की मांग कर सकती हैं और अपनी सुरक्षा के लिए संबंधित थाने पर सूचना दे सकती हैं।

थानाध्यक्ष अहरौरा संजय कुमार सिंह द्वारा उपस्थित महिलाओं को बताया गया सरकार के द्वारा जारी निर्देश व स्लोगन पर "हमारी सुरक्षा" पर महिलाओं के प्रति जागरूक करने व महिलाओं के प्रति किसी भी प्रकार की हिंसा या अपराध के विरुद्ध 112, 1090 पर कॉल करने व निर्भय होकर अपनी बात को कहने के लिए प्रेरित किया गया।

बताया गया कि आस-पास में हो रही अपराधिक घटनाओं व समस्याओं की यदि किसी महिला को कोई समस्या होती है तो वह तत्काल इस नंबर पर फोन करके अपनी सुरक्षा के लिए पुलिस बुलवा सकती हैं तथा उसी क्रम में 112 व 1090 के स्लोगन भी दिया गया 112 पर कॉल करके समस्या को अवगत करवाया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...