पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चुनार में शान्ति व सद्भाव विषय पर प्रशिक्षण का आयोजन:बच्चों की आवाज, बाल समाचार निकालेंगे गांव के बच्चे

चुनार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चुनार के मानव संसाधन एवं महिला विकास संस्थान जमालपुर के बाल अधिकार समूह के बच्चों ने शान्ति व सद्भाव विषय पर प्रशिक्षण का आयोजन पंचायत भवन मूजडीह में किया। प्रशिक्षण के माध्यम से बच्चों ने गांव की समस्याओं को लेकर अपना अखबार बच्चों की आवाज निकालने के विषय में जानकारी प्राप्त किए।

प्रशिक्षण में ग्राम छातो, फुलवरिया, हिनौता , मानिकपुर, कंचनपुर, मादाचक , बगहिया , डकही , खेमईपुर से 30 से अधिक बाल सदस्य सम्मिलित हुए। बाल अधिकार की लीडर करिश्मा ने बताया की बाल अधिकार समूह के माध्यम से बच्चे अपने-अपने गांव की समस्याओं को लिख कर बाल पत्रिका के माध्यम से एकत्रित करके पत्रिका में छपवाएं। यह पत्रिका बच्चों की अपनी पत्रिका होगी। जिसके माध्यम से बच्चों की यह पत्रिका देश-विदेश तक सोशल मीडिया के माध्यम से जाएगा।

प्रशिक्षण में बच्चों को मिलजुल काम करने की बात कही गई
प्रशिक्षण में अरविन्द कुमार त्रिपाठी ने बताया की न्यूज पेपर के माध्यम से संदेश एवं समस्या को एक दूसरे तक पहुंचाने का काम किया जाता हैं। देश में हजारों समाचार पत्र निकलते हैं जो देश -विदेश के समाचार को पत्र पत्रिका के माध्यम से जनता के बीच ले जाते हैं। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों को समाचार पत्र प्रतिदिन पढना चाहिए। सहायक अध्यापक प्रदीप कुमार सिंह ने बताया की वर्तमान समय में बच्चो को भेद-भाव , जाति -धर्म इत्यादि से रहित होकर आपस में मिल-जुलकर कर रहना चाहिए।

इस अवसर पर चादनी , खुशी , अनुपमा , साधना, संदीप , राहुल काजल सुनील, धर्मेन्द्र , अंजू , ऱाजन राहुल इत्यादि सदस्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन ओम प्रकाश ने किया।

खबरें और भी हैं...