पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौलाना अबुल कलाम आजाद के जन्मदिन पर आयोजन:मेरठ में शहीद मंगल पांडे महिला पीजी कॉलेज में छात्राओं ने रखे विचार

मेरठ9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जन्मदिन मनाती शिक्षिकाएं - Money Bhaskar
जन्मदिन मनाती शिक्षिकाएं

मेरठ के शिक्षण संस्थानों में मौलाना अबुल कलाम आजाद का जन्मदिन समारोह मनाया गया। शहीद मंगल पांडे महिला पीजी कॉलेज में बृहस्पतिवार को छात्राओं ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेकर मौलाना अबुल कलाम को याद किया।

प्रिंसिपल डॉ. अंजू सिंह के निर्देशन में आयोजन हुआ। बीएड विभाग की एचओडी डॉ. अमर ज्योति ने छात्राओं ने अबुल कलाम आजाद के जीवन के विषय में बताया। छात्राओं ने मौलाना अबुल कलाम आजाद के शैक्षिक विचारों की वर्तमान समय में प्रासंगिकता विषय पर एक महाविद्यालय स्तरीय निबंध लेखन प्रतियोगिता में भाग लिया।

अलग अलग स्लोगन भी प्रस्तुत किये

अबुल कलाम आजाद जी के शैक्षिक विचारों को विभिन्न स्लोगन के रूप में प्रस्तुत भी किया गया । प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल के रूप में महाविद्यालय की समाजशास्त्र विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ ममता सागर, बी एड विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ पारुल मलिक तथा संगीत विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ शालिनी वर्मा उपस्थित रही। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बी एड छात्रा अश्वनी मसंद, द्वितीय स्थान विशाखा भास्कर तथा तृतीय स्थान स्वाति तोमर व साक्षी ने प्राप्त किया । कार्यक्रम के आयोजन में बीएड विभाग के प्राध्यापक डॉ शालिनी सिंह, डॉ पारुल मलिक, डॉ मंजू रानी, डॉ आशीष पाठक व डॉ दीपा गुप्ता का विशेष योगदान रहा । कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ सुरेश जैन (प्रभारी रसायन विभाग ), डॉ लता कुमार( प्रभारी समाजशास्त्र विभाग) तथा डॉ विकास कुमार उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...