पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लूट के बाद की गई सराफ की हत्या:मेरठ में लाखों रुपये की ज्वेलरी लेकर निकाला था सराफ, गोली मारकर हत्या कर शव रजवाहे में फेंका, पुलिस ने 5 युवकों को हिरासत में लिया

मेरठ7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कपिल सैनी (फाइल फोटो) - Money Bhaskar
कपिल सैनी (फाइल फोटो)

मेरठ के परीक्षितगढ़ में सराफ कपिल सैनी (30) की हत्या के मामले के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच और परीक्षितगढ़ पुलिस को भी लगाया गया है। पुलिस ने परीक्षितगढ़ में कई जगह सीसी टीवी फुटेज भी देखी है। पुलिस ने अलग अलग स्थानों से पांच लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। लाखों रुपये की ज्वेलरी लूटकर सराफ की हत्या की गई।

8 अक्टूबर को लापता हुआ था सराफ

परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के पूठी गांव निवासी कपिल सैनी (30) पुत्र पीतम सैनी की परीक्षितगढ़ के खजूरी में ज्वैलरी की शॉप है। 8 अक्टूबर की सुबह सराफ कपिल अपने घर से दुकान के लिए निकला था। कपिल के पास लाखों रुपये की ज्वैलरी भी बैग में थी। उसके बाद कपिल शाम को घर नहीं पहुंचा। जिसके बाद परिजनों ने मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ आया।

दुकान पर ही नहीं पहुंचा सराफ

8 अक्टूबर की सुबह सराफ कपिल घर से निकला। शाम को जब घर नहीं आया और मोबाइल भी स्विच ऑफ आया। जिसके बाद परिजन खजूरी गांव में पहुंचे। आसपास के लोगों ने बताया की आज कपिल ने दुकान नहीं खाेली, न ही कपिल दुकान पर आये। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। एसओ परीक्षितगढ़ मोहसिन अहमद ने सराफ की पत्नी पूजा की तहरीर पर गुमशुदगी दर्ज कर ली।

गोली लगा शव रजवाहे में मिला

रविवार शाम को परीक्षितगढ़ क्षेत्र में रजवाहे में एक शव मिला। रात में शव की पहचान परिजनों ने कपिल सैनी के रूप में की। सराफ की हत्या का पता चलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर एसपी देहात केशव कुमार और सीओ सदर देहात पूनम सिरोही भी मौके पर पहुंची। घटना की जानकारी ली। पुलिस ने हत्या में केस दर्ज कर लिया है।

लाखों की ज्वेलरी लूट के बाद हत्या

सराफ कपिल की हत्या के मामले में पुलिस ने खजूरी, परीक्षितगढ़ व पूठी गांव के पांच लोगों को हिरासत में लिया है। लाखों रुपये की ज्वेलरी लूट के बाद सराफ की गोली मारकर हत्या की गई है। हत्या के बाद हत्यारों ने शव को रजवाहे में फेंक दिया। पुलिस का कहना है की हत्यारे नजदीक के भी हो सकते हैं। जिन्हें पहले से पता था की सराफ घर से जब दुकान पर जाता है तो बैग में ज्वेलरी होती है। ज्वेलरी लूट के बाद ही हत्या को अंजाम दिया गया है।

एसपी का बयान

एसपी देहात केशव कुमार का कहना है की कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। कुछ लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। गोली मारकर हत्या को अंजाम दिया गया है। सीसी टीवी फुटेज व अन्य साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं। जल्द ही हत्या का खुलासा कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...