पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीएम ने स्कूल संचालकों से कहा आरटीई का पालन करें:मेरठ में सहोदय स्कूल काम्पलेक्स व मेरठ स्कूल फेडरेशन ने किया संवाद 3 का आयोजन

मेरठ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संवाद 3 में एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज का स्वागत करते स्कूल संचालक व प्रिंसिपल - Money Bhaskar
संवाद 3 में एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज का स्वागत करते स्कूल संचालक व प्रिंसिपल

मेरठ सहोदय स्कूल काम्प्लेक्स एवं मेरठ स्कूल फेडरेशन द्वारा संवाद-3 का आयोजन हुआ। संवाद में स्कूलों में शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार का समागम और उपलब्ध योजनाओं पर बात की गई। स्कूल प्रिंसिपल व प्रबंधकों ने जनप्रतिनिधियों और डीएम के सामने अपनी समस्याएं बताईं।

स्कूलों में साइकलोजिस्ट जरूर रखें

संवाद 3 में मंच पर डीएम दीपक मीणा, एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज व स्कूल डायरेक्टर
संवाद 3 में मंच पर डीएम दीपक मीणा, एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज व स्कूल डायरेक्टर

डीएम दीपक मीणा ने कहा कि हर स्कूल में एक साइकलोजिस्ट जरूर रखें। ताकि स्टूडेंट्स को पर्सनल और एजुकेशनल दोनों लेवल पर होने वाली परेशानियों से उबारा जा सके। उसे समझाया जा सके। साथ ही स्कूलों में आरटीई को भी पूरी तरह लागू करें। एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज ने कहा स्कूलों की जो भी परेशानियां हैं वे बताएं, उनका हर समाधान होगा। आयोजन में वशिष्ठ शिक्षकों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

ये रहे मौजूद

संवाद 3 में उपस्थित प्रिंसिपल व स्कूल संचालक
संवाद 3 में उपस्थित प्रिंसिपल व स्कूल संचालक

इस कार्यक्रम में मेरठ एवं आस पास के क्षेत्र के 80 से भी अधिक प्रधानाचार्यो एवं विद्यालय प्रबन्धको ने भाग लया। मेरठ सहोदय स्कूल काम्प्लेक्स एवं मेरठ स्कूल फेडरेशन के सदस्यों, कार्यकारिणी दल, मेरठ सहोदय स्कूल कांप्लेक्स के संरक्षक प्रेम मेहता, अध्यक्ष राहुल केसरवानी, उपाध्यक्ष डा अल्पना शर्मा, डा अनुपम सक्सेना, डा रितु दीवान एवं अमित कुमार, सचिव गोपाल दीक्षित , उपसचिव रश्मि मिश्रा, अजय बंसल एवं कोषाध्यक्ष संजीव अग्रवाल जी को धन्यवाद दिया साथ ही मेरठ स्कूल फेडरेशन की प्रबन्धक समिति के रूप में चेयरमेन विष्णु शरण, वाइस चेयरमेन तजेन्दर खुराना, कन्वैनर विशाल जैन, सेक्रेटरी राहुल केसरवानी, ज्वाइंट सेक्रेटरी विक्रम शास्त्री एवं कोषाध्यक्ष संजीव कुमार मौजूद रहे।

शिक्षकों के बीच अपनी बात रखते डीएम दीपक मीणा
शिक्षकों के बीच अपनी बात रखते डीएम दीपक मीणा
शिक्षकों को संबोधित करते एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज
शिक्षकों को संबोधित करते एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज
खबरें और भी हैं...