पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सितंबर माह में मेरठ में 250 मिमी बारिश:रात भर बरसा पानी, आज फिर भारी बारिश का अलर्ट

मेरठ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ में रविवार सुबह का मौसम। यह फोटो पूर्वी कचहरी मार्ग का है। - Money Bhaskar
मेरठ में रविवार सुबह का मौसम। यह फोटो पूर्वी कचहरी मार्ग का है।

मेरठ में बारिश ने धान, गन्ना और सब्जी की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है। 15 सितंबर के बार जिले में 250 मिमी बारिश हुई है। हस्तिनापुर के खादर इलाके में लगातार बारिशा से धान की फसलें जलमग्न हो गईं। वहीं तेज हवाओं से धान और गन्ने की फसल गिरने के चलते प्रभावित हुई है। शनिवार रात भी जिले में झमाझम बारिश हुई।

रातभर बारिश, आज फिर भारी बारिश का अलर्ट

मेरठ में सुबह से बारिश और बूंदाबांदी का मौसम है। शहर के अलावा देहात क्षेत्र में भी बारिश हुई है। शनिवार रात में भी झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ एम शमीम के अनुसार, मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ और आसपास के जिलों में 26 सितंबर तक बारिश है। इस बार सितंबर माह में औसत से अधिक बारिश हुई है।
सितंबर माह में 250 मिमी बारिश

सितंबर माह में अभी तक 250 मिमी बारिश हुई है। 15 सितंबर तक जिले में सूखा थी, जबकि 16 सितंबर से 18 सितंबर और फिर 20 सितंबर से लगातार बारिश ने फसलों को प्रभावित किया है। कृषि के प्रधान वैज्ञानिक डॉ रितेश शर्मा के अनुसार यह बारिश वेस्ट यूपी और पूर्वी यूपी के अलग अलग हिस्सों में अधिक बारिश हुई है। इस बारिश से धान की फसल को नुकसान हुआ है।

आज और कल भी बारिश

यह फोटो शनिवार देरशाम की है। तहां तिरुपति गार्डन कॉलोनी का मार्ग जलमग्न है।
यह फोटो शनिवार देरशाम की है। तहां तिरुपति गार्डन कॉलोनी का मार्ग जलमग्न है।

शुक्रवार को मेरठ में अलग अलग स्कूलों में बारिश के चलते समय से पहले छुट्‌टी कर दी गई। शनिवार को भी कक्षा 8 तक के स्कूल बंद रहे। रविवार को भी जिले में बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को जिले में 25 मिमी से 35 मिमी तक बारिश की संभावना है। आज अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहेगा। हवा की स्पीड 15 किमी प्रति घंटा चलने का पूर्व अनुमान है।

खबरें और भी हैं...