पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57260.580.27 %
  • NIFTY17053.950.16 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47950-0.42 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62854-0.82 %

मेरठ में कल हैरिटेज दर्शन सेवा का ट्रायल:24 अक्टूबर से आमजन के लिए प्रारंभ होगी मेरठ हैरिटेज दर्शन सेवा, सोहराब गेट बस अड्डे पर खोला गया बुकिंग काउंटर

मेरठएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ के सरधना में बना बेगम समरु का ऐतिहासिक चर्च - Money Bhaskar
मेरठ के सरधना में बना बेगम समरु का ऐतिहासिक चर्च

मेरठ के ऐतिहासिक स्थलों को लोगों को भ्रमण कराने के लिए हैरिटेज दर्शन सेवा का शुभारंभ किया जा रहा है। 17 अक्तूबर को बस सेवा का पहला ट्रायल होगा। सुबह 9 बजे कमिश्नर सुरेंद्र सिंह बस सेवा के ट्रायल का शुभारंभ करेंगे।

हस्तिनापुर, शहीद स्मारक संग्रहालय, सरधना के दर्शन
हैरिटेज दर्शन सेवा में यात्रियों को सरधना, मेरठ कैंट, सदर, विक्टोरिया पार्क, परीक्षितगढ़, हस्तिनापुर, शहीद स्मारक संग्रहालय आदि स्थानों का भ्रमण कराया जाएगा। धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व के स्थलों पर यात्रियों को घुमाया जाएगा। साथ ही उन्हें उस स्थान की विशेषता भी बताई जाएगी। यात्रा में गाइड भी साथ होगा जो मेरठ शहर के इतिहास की जानकारी देगा। बच्चों के लिए फन एक्टिविटी भी इस यात्रा में कराई जाएंगी।

600 रुपए प्रति व्यक्ति रखा गया टिकट
रोडवेज के आरएम केके शर्मा के अनुसार मेरठ हैरिटेज दर्शन सेवा के लिए सोहराब गेट बस अड्डे पर बुकिंग काउंटर भी खोला गया है जिसकी फीस प्रति व्यक्ति रू0 600 है जिसमें दोपहर का भोजन (लंच) भी सम्मिलित है। मेरठ में टूरिज्म को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मेरठ हैरिटेज दर्शन सेवा पुनः प्रारंभ की जा रही है। यह बस सेवा आगामी 24 अक्टूबर 2021 (रविवार) से प्रातः 08.00 बजे से मेरठ आयुक्त कार्यालय से प्रारंभ होकर जनपद के विभिन्न पौरााणिक, धार्मिक व स्वतंत्रता संग्राम से संबंधित आदि 10 से अधिक दर्शनीय स्थलो से होकर सांय 06.00 बजे उसी स्थान पर वापस आयेगी।