पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ में 7 गोली मारकर लॉ स्टूडेंट की हत्या:हिस्ट्रीशीटर ने 20 मिनट तक फायरिंग की, घर में घुसकर वारदात को अंजाम

मेरठएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेरठ में शुक्रवार सुबह लॉ स्टूडेंट को कुख्यात हिस्ट्रीशीटर ने गोलियों से छलनी कर मार डाला। कंकरखेड़ा के पावली खुर्द में घर में घुसकर हमला किया गया। छात्र पर करीब 20 मिनट तक ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। 7 गोलियां छात्र के पेट और सीने में लगी थीं। गंभीर हालत में उसे हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हत्या की वजह 2 बीघा जमीन बताई जा रही है।

पढ़ाई के साथ खेती कर रहा छात्र

पावली खुर्द निवासी पराग (24 साल) लॉ की पढ़ाई कर रहा है। छात्र पढ़ाई के साथ खेती भी करता है। बहन ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब पौने सात बजे पराग घर में था। तभी तीन हमलावर पहुंचे। एक बार देखकर चले गए। फिर लौटकर आए और पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जैसे ही छात्र जान बचाकर कमरे में घुसा तो उसके बाद हमलावरों ने घेरकर गोली मारी। हमलावर छात्र को मरा हुआ समझकर कार से भाग गए। घर वालों ने पुलिस को बताया कि वारदात हिस्ट्रीशीटर सनी काकरान ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया है।

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के पावली खुर्द गांव में पराग को गोली मारी जाने के बाद दरवाजे पर बैठक परिवार के लोग।
कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के पावली खुर्द गांव में पराग को गोली मारी जाने के बाद दरवाजे पर बैठक परिवार के लोग।

20 मिनट तक बरसाई गोलियां

मृतक के पिता निरंकार सिंह ने बताया कि वह सुबह गांव के मंदिर में पूजा पाठ के लिए गए थे। घर पर दोनों बेटे पराग और मयंक थे। जहां सनी अपने दो साथियों के साथ पहुंचा और पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। पराग जान बचाकर कमरे में घुसा तो कमरे में भी उसे गोली मारी गई। पराग का दूसरा भाई मयंक दीवार कूदकर पड़ोसी के घर में जा घुसा। कुख्यात सनी काकरान ने करीब 20 से 25 राउंड फायरिंग की है। जिसमें मकान की दीवार में भी 7 से 8 गोली लगी हैं। पराग के परिजनों पर जानलेवा हमले के मामले में पहले भी पुलिस ने कुख्यात सनी के कंकरखेड़ा स्थित मकान को कुर्क किया था, सनी की मां उषा को जेल भी भेज दिया गया था।

पुलिस ने बरामद किए 10 से ज्यादा खोखे

घटना की सूचना पर CO दौराला आशीष कुमार, इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा सुबोध कुमार सक्सेना मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस ने मौके से 10 से ज्यादा खोखे बरामद किए हैं। पराग के हाथ, कंधे, पेट और गर्दन के पास गोली लगनी बताई गई है।

जमीन की रंजिश में किया हमला

पावली खुर्द में शुक्रवार सुबह हिस्ट्रीशीटर सनी काकरान ने पराग के ऊपर जानलेवा हमला किया। पुलिस की जांच में सामने आया है कि कुख्यात सनी काकरान जब जेल में बंद था, तब सनी के परिजनों ने अपनी दो बीघा जमीन पराग की बुआ तक्षिता के नाम बैनामा किया था। कुछ समय से कुख्यात सनी और परिवार वाले अपनी जमीन वापस मांग रहे थे। कई बार धमकी भी दी। यह भी कहा कि तुमने 2 बीघा जमीन सस्ती खरीदी है। इसी बात को लेकर सनी काकरान पहले भी हमला कर चुका है।

कुख्यात सनी काकरान पर मुकदमा

इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा सुबोध कुमार सक्सेना ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर सनी काकरान पर हत्या का आरोप है। परिजनों ने बताया कि सनी अपने साथियों के साथ पहुंचा था। सनी काकरान की मेरठ पुलिस ने 19 अप्रैल 2022 को ही हिस्ट्रीशीट खोली थी। सनी पर एक लाख रुपए का इनाम भी है। सनी पर 18 से ज्यादा संगीन केस दर्ज हैं। कुख्यात सनी काकरान के पीछे पिछले 5 महीनों से STF मेरठ भी पड़ी थी, लेकिन STF को भनक नहीं लगी। कुख्यात अपने ही गांव के युवक पर गोली बरसाकर फरार हो गया। घटना के बाद गांव में दहशत फैल गई। पुलिस ने परिवार वालों की तहरीर पर सनी काकरान और उसके साथियों पर मुकदमा दर्ज किया है।