पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57858.150.64 %
  • NIFTY17277.950.75 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486870.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)63687-1.21 %

रेल रोकने के लिए भाकियू ने झोंकी ताकत:मेरठ में कल 15 स्थानों पर मोदी व शाह का पुतला दहन करेंगे किसान, 18 को रेल रोकने के लिए तैयारियां शुरू

मेरठ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सकौती में भाकियू की बैठक - Money Bhaskar
सकौती में भाकियू की बैठक

3 नये कृषि कानूनों के विरोध में पिछले दस माह से किसान धरना दे रहे हैं। लखीमपुर खीरी कांड में 9 लोगों की मौत के बाद किसानों में लगातार उबाल आ रहा है। संयुक्त किसान मोर्चा के आहृवान पर 16 अक्टूबर को मेरठ में 15 स्थानों पर प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और यूपी के मुख्यमंत्री का पुतला दहन किसान करेंगे। शुक्रवार को भाकियू नेताओं ने इस संबंध में सकौती गांव में बैठक की है।

15 स्थानों पर पुतला दहन

मेरठ में 15 स्थानों पर पुतला दहन किया जायेगा। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष मनोज त्यागी ईकड़ी ने बताया की किला परीक्षितगढ़, हस्तिनापुर, सिवाया टोल प्लाजा, दबथुआ, छुर्र, करनावल, बहादुरपुर, जंगेठी, सकौती, घोपला, नंगला समेत 15 स्थानों पर पुतला दहन किया जायेगा। सभी स्थानों के लिए भाकियू नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है।

सकौती गांव में भाकियू की बैठक

भाकियू नेता संजय दौरालिया ने बताया की 16 अक्टूबर को सकौती में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला जलाया जायेगा। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा का भी पुतला दहन किया जायेगा। दस माह से हमारा धरना चल रहा है।, सरकार के विरोध में पुतला जलाया जायेगा। 16 अक्टूबर की शाम 4 बजे बजे पुतला दहन कार्यक्रम रखा गया है।

18 को रेल रोकने की तैयारी

भाकियू नेताओं का कहना है की संयुक्त किसान मोर्चा पहले ही यह बयान जारी कर चुका है की 18 अक्टूबर को पूरे देश में किसान रेल रोकेंगे। किसानों की मांग है की जब तक तीनों काले कानून वापस नहीं होंगे किसानों की घर वापसी नहीं होगी। सरकार किसानों की मांगों को लेकर अनदेखी कर रही है। किसान एकजुटता के साथ लड़ रहा है।