पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सरकारी क्षेत्र की बजाय निजी क्षेत्र में अवसर ज्यादा:मेरठ में स्वामी प्रसाद मौर्य बोले-युवा चिंतित न हो, सरकार उनके साथ

मेरठ7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ के गंगानगर स्थित आईआईएमटी यूनिवर्सिटी में आयोजित रोजगार मेले में उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य । - Money Bhaskar
मेरठ के गंगानगर स्थित आईआईएमटी यूनिवर्सिटी में आयोजित रोजगार मेले में उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ।

मेरठ के गंगानगर स्थित आईआईएमटी यूनिवर्सिटी में आयोजित रोजगार मेले में उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, सरकारी क्षेत्र की बजाय निजी क्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर ज्यादा है। इसलिए युवा सरकारी नौकरियों के साथ ही निजी क्षेत्र को भी ज्यादा तरजीह दे। कहा कि पहले सरकार केवल साइकिल बांटती थी आज श्रमिको के लिए 17 से अधिक योजना है।

युवा स्वरोजगार करें और दूसरों को भी रोजगार देने के काबिल बने। मौर्य ने कहा कि इस दो दिवसीय रोजगार मेले में 16 हजार युवाओं को नौकरी दी जाएगी। मौर्य ने कहा कि पिछली सरकार ने 1.83 लाख युवाओं को रोजगार दिया था, जबकि योगी सरकार अब तक 5 लाख युवाओं को नौकरी दे चुकी है और अभी एक लाख युवाओं को और नौकरी दी जाएगी। मौर्य ने कहा कि युवा चिंतित न हो, सरकार उनके साथ है।

सरकारी रोजगार मेले में दिव्यागों को रोजगार नहीं
मेरठ में आयोजित सरकारी रोजगार मेले में दिव्यांगों को नहीं मिली नौकरी। दिव्यांगों ने जताई नाराजगी, दिव्यांगों ने कहा कि हमे बुलाया गया मगर नहीं दी गई। मेले में दिव्यांगों का अपमान किया जा रहा है। दिव्यांग सुशील कन्नौजिया ने कहा कि पिछली बार भी मैं मेले में आया था। लेकिन अब तक नौकरी नहीँ दी गई, जबकि उस समय हमारे टोकन को लेकर प्रशासन ने फ़ोटो खिंचवाए और रोजगार देने का आश्वासन दिया था। अब तक रोजगार नहीं मिला।

दिव्यांगों को आने जाने की समस्या

मेरठ में आयोजित सरकारी रोजगार मेले में दिव्यांगों को नौकरी नहीं मिलने से निराश
मेरठ में आयोजित सरकारी रोजगार मेले में दिव्यांगों को नौकरी नहीं मिलने से निराश

नौकरी लेने आए दिव्यांग अमित ने कहा कि हमे नौकरी देने के लिए बुलाया गया, इंटरव्यू में कह दिया कि अंग्रेजी पढ़े और उचच शिक्षित दिव्यांगों को ही नौकरी मिलेगी। यहां दिव्यांगों के लिए कोई नौकरी नहीं है जबकि उन्हें नौकरी के नाम पर भीड़ बढाने को बुलाया है।

ये कार्यक्रम है तय

  • 2 दिन का है रोजगार मेला
  • 17 नवम्बर आज नॉन टेक्निकल पक 8 हज़ार पदों पर होगी भर्ती
  • 18 नवम्बर को टेक्निकल पदों पर होंगी भर्ती
  • 2 दिवसीय मेले में 16 हज़ार पदों पर भर्ती का दावा
  • सुबह 11 बजे से अब तक हुए 2553 युवाओं ने कराया पंजीयन 623 का हुआ चयन
  • 68 कंपनियां ले रही हैं इंटरव्यू
खबरें और भी हैं...